download

Congress leader krishnakan pandey passes away: देशव्यापी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल कांग्रेस नेता का हुआ निधन, पढ़ें…

Congress leader krishnakan pandey passes away: निधन से पहले हाथों में तिरंगा लेकर चल रहे थे कांग्रेस नेता कृष्णकांत पांडे

नई दिल्ली, 08 अक्टूबरः Congress leader krishnakan pandey passes away: देश के राजनीति की सबसे पुरानी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं। इस बीच यात्रा को लेकर काफी दुःख भरी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल कांग्रेस सेवा दल के नेता कृष्णकांत पांडे का आज इस यात्रा में हिस्सा लेने के दौरान निधन हो गया हैं। मालूम हो कि पार्टी की यह यात्रा इस समय महाराष्ट्र से गुजर रही हैं। पांडे कांग्रेस के सेवा दल में महासचिव के पद पर थे।

कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि पांडे मार्च के दौरान गिर गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बताया कि पांडे अपने और पार्टी के दिग्गज दिग्विजय सिंह के साथ हाथ में तिरंगा लेकर चलकर वापस चले गए थे और इसके बाद ही वे गिर गए। रमेश ने एक ट्वीट में कहा, “उन्हें एक एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया, “जहां सबसे दुख की बात है कि उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।”

राज्यसभा सदस्य ने कहा, ”वह एक कट्टर कांग्रेसी थे और नागपुर में आरएसएस से भिड़ते थे। भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पांडे के चाहने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”कांग्रेस सेवा दल के महासचिव कृष्णकांत पांडे जी का निधन पूरे कांग्रेस परिवार के लिए बहुत दुखद है। मैं उनके प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

राहुल गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक गुरुद्वारे का दौरा करने के बाद यात्रा फिर से शुरू। यह पैदल मार्च का 62वां दिन है। वायनाड के कांग्रेस सांसद ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा यादगरी बाबा जोरावर सिंह जी फतेह सिंह जी के दर्शन किए। जैसे ही गांधी ने अपना मार्च फिर से शुरू किया, उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे और अशोक चव्हाण, राज्य पार्टी प्रमुख नाना पटोले और बालासाहेब थोराट, माणिकराव ठाकरे और नसीम खान जैसे अन्य नेता शामिल हुए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat assembly election 2022: कांग्रेस से बगावत का हार्दिक-अल्पेश को मिलेगा इनाम, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव…?

Hindi banner 02