hardik patel 600x337 1

Gujarat assembly election 2022: कांग्रेस से बगावत का हार्दिक-अल्पेश को मिलेगा इनाम, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव…?

Gujarat assembly election 2022: विरामगाम सीट से हार्दिक पटेल को उम्मीदवार बना सकती है भाजपा

गांधीनगर, 08 नवंबरः Gujarat assembly election 2022: गुजरात में चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई हैं। इस बार जनता के पास भाजपा, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी का भी विकल्प मौजूद हैं। आम आदमी पार्टी अब तक अपने कई प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ भाजपा ने अभी तक उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी नहीं की हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस से भाजपा में आये कई नेताओं को भाजपा टिकट दे सकती हैं।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके हार्दिक पटेल को भाजपा टिकट दे सकती है। हार्दिक को विरामगाम सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। जबकि ओबीसी आरक्षण के लिए आंदोलन चलाने वाले अल्पेश ठाकोर को भी भाजपा उम्मीदवार बना सकती है। हार्दिक की तरह अल्पेश भी कांग्रेस में छोटी सी पारी खेल चुके हैं।

कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ऐसे नेताओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है जो भगवा दल से टिकट की चाह रखते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 2017 विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में आए 35 से अधिक नेता टिकट के लिए दबाव बना रहे हैं

कुंवरजी बावालिया पांच बार के विधायक और लोकसभा सांसद हैं। सोमाभाई कोली पटेल सुरेंद्रनगर से लोकसभा सांसद रहे हैं और लिंबडी सीट से एक से अधिक बार विधायक रह चुके हैं। ब्रृजेश मेरजा मोरबी में पुल हादसे के बावजूद मजबूत उम्मीदवार हैं। ये सभी नेता कभी कांग्रेस के बड़े चेहरे रहे हैं। 

बता दें कि गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है। भाजपा और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला देखते रहे प्रदेश में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरा जोर लगा रही है। त्रिकोणीय टक्कर वाले चुनाव का परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। 182 सदस्यीय वाली विधानसभा में भाजपा का लगातार 27 साल से कब्जा है। हाल में आए कई सर्वे ने एक बार फिर राज्य में भाजपा की सरकार बनने की भविष्यवाणी की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Alia-ranbir daughter: माता-पिता बनने पर अमूल ने आलिया-रणबीर को दी खास बधाई, शेयर की यह तस्वीर…

Hindi banner 02