WR GM anil kumar misra

WR GM anil kumar misra: अशोक कुमार मिश्र ने पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण किया

WR GM anil kumar misra: मिश्र ने पश्चिम रेलवे, आरडीएसओ और उत्तर रेलवे में विभिन्न पदों की जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया

मुंबई, 08 नवंबरः WR GM anil kumar misra: भारतीय रेलवे यांत्रिक इंजीनियरिंग सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अशोक कुमार मिश्र ने सोमवार (7 नवंबर, 2022) को पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण कर लिया है। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के पद पर पदस्थापन से पूर्व आप उत्तर पूर्व रेलवे, गोरखपुर में अपर महाप्रबंधक पद पर कार्यरत थे।

मिश्र ने 1983 के स्पेशल क्लास रेलवे अपरेंटिस बैच के माध्यम से भारतीय रेलवे यांत्रिक इंजीनियरिंग सेवा में प्रवेश किया। आपकी पहली नियुक्ति पश्चिम रेलवे में सहायक कारखाना प्रबंधक (मरम्मत), दाहोद के पद पर हुई थी। मिश्र ने पश्चिम रेलवे, आरडीएसओ और उत्तर रेलवे में विभिन्न पदों की जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया। आपने भावनगर में मंडल यांत्रिक इंजीनियर (कैरेज और वैगन), मंडल यांत्रिक इंजीनियर (डीजल), वटवा और वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर, वडोदरा के पदों पर कार्य किया है।

आप कोटा मंडल में सीनियर ईडीपीएम और उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर (मरम्मत) के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। मिश्र को उत्तर मध्य रेलवे में मुख्य रोलिंग स्टॉक इंजीनियर, अपर मंडल रेल प्रबंधक/प्रयागराज, मुख्य मोटिव पावर इंजीनियर/डीजल तथा मंडल रेल प्रबंधक/झांसी और पूर्व मध्य रेलवे में प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर जैसे महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करने का गहन अनुभव प्राप्त है।

मिश्र ने इन्स्टीट्यूट ऑफ मेकेनिकल इंजीनियर्स, यू.के. से ए.एम.आई. (यांत्रिक) ई. की डिग्री तथा इन्स्टीट्यूट ऑफ मेकेनिकल इंजीनियर्स, कोलकाता से ए.एम.आई.ई. (यांत्रिक), इंजीनियरिंग काउन्सिल, यू.के. से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग, इन्स्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स, कोलकाता से ए.एम.आई.ई. (मेट) तथा इग्नू से एम.बी.ए. की उपाधि प्राप्त की।

मिश्र को उत्तर मध्य रेलवे में अपर मंडल रेल प्रबंधक/प्रयागराज के पद पर कार्य करते हुए रेल मंत्री राजभाषा अवार्ड प्राप्त हुआ। मंडल रेल प्रबंधक/झांसी के पद पर रहते हुए आपने झांसी स्टेशन की चौथी लाइन का सर्वे आरम्भ कराया तथा झांसी स्टेशन के रिडेवलपमेंट सहित अनेक उल्लेखनीय कार्य किये। मिश्र को रेल प्रबंधन एवं प्रशासन का गहन अनुभव प्राप्त है तथा आप अधिकारियों एवं कर्मचारियों में समान रूप से लोकप्रिय हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat assembly election 2022: कांग्रेस से बगावत का हार्दिक-अल्पेश को मिलेगा इनाम, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव…?

Hindi banner 02