Gyasuddin shaikh

Gyasuddin shaikh: ग्यासुद्दीन की मेहनत रंग लाई, आयुष्मान भारत जैसी सुविधाओं से गरीबों को हुआ फायदा

Gyasuddin shaikh: यह देखना सरकार का कर्तव्य है कि समाज का कोई भी व्यक्ति बिना दवा या इलाज के न मरे: ग्यासुद्दीन शेख

अहमदाबाद, 08 नवंबरः Gyasuddin shaikh: गरीबों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले दरियापुर विधायक ग्यासुद्दीन शेख की बदौलत आयुष्मान कार्ड प्रभावी हुआ। सरकार को उनके निरंतर प्रस्तुतीकरण के बाद इस योजना को लागू किया गया था। मालूम हो कि भाजपा के गढ़ माने जाने वाले दरियापुर इलाके में कांग्रेस के ग्यासुद्दीन शेख पिछले तीन बार से जीत दर्ज कर रहे हैं।

ग्यासुद्दीन शेख मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और मुस्लिमों के अलावा हिंदू मतदाताओं के बीच उनकी अच्छी पकड़ है। अपनी अच्छी छवि के कारण वे मोदी सरकार में मंत्री रह चुके दिग्गज नेता भरत बारोट को हराने में सफल रहे। दरियापुर इलाके में आज भी ग्यासुद्दीन का काम बोलता है।

दरियापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने कहा कि यह देखना सरकार का कर्तव्य है कि समाज का कोई भी व्यक्ति बिना दवा या इलाज के न मरे और इसके लिए सरकार को विशेष योजना बनानी चाहिए। उन्होंने गरीब मध्यम वर्ग के लोगों का मुफ्त इलाज कराने की दिशा में लगातार सरकार को ज्ञापन दिया। आखिरकार विपक्ष के विधायक होते हुए भी मानवतालक्षी मांग के कारण सरकार ने उनकी मांग स्वीकार करते हुए मां वात्सल्य योजना शुरू की थी। ग्यासुद्दीन शेख की मेहनत रंग लाई और आज करोड़ों गरीब-मरीज 5 लाख रुपये तक की चिकित्सा मुफ्त में ही ले रहे हैं।

शेख की प्रस्तुतियों के बाद, जब विधानसभा में माँ वात्सल्य योजना की घोषणा की गई, तो उन्होंने सरकार-मुख्यमंत्री को भावनात्मक रूप से धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि हृदय-किडनी कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के रोगियों के लिए मुफ्त इलाज कराने के मेरे निरंतर अनुरोध के बाद आज की मांग स्वीकार कर ली गई है। पिछले कई सालों से मेरे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण दिन होगा, अब मुझे टिकट मिले या नहीं, मैं चुनाव जीतूं या हारूं, मुझे संतोष होगा कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को मुफ्त इलाज मिलेगा।

क्या आपने यह पढ़ा… WR GM anil kumar misra: अशोक कुमार मिश्र ने पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण किया

Hindi banner 02