राज्य सरकार ने कोरोना वैक्सीन (Vaccine cost) की कीमत तय कर दी, अब निजी अस्पतालों में देनी पड़ेगी यह कीमत, पढ़े पूरी खबर

Vaccine cost, Nitin Patel

निजी अस्पतालों में इसकी कीमत (Vaccine cost) 150 रूपये और सेवा शुल्क 100 रूपये निश्चित किया गया है।

अहमदाबाद, 27 फरवरी। Vaccine cost: देश में कोरोना के टीकाकरण का तीसरा फेज 1 मार्च से शुरू होगा। इस फेज में प्राइवेट अस्पतालों को भी शामिल किया गया है। लेकिन यहाँ टीका लगवानेवालों को उसकी मूल्य (Vaccine cost) की अदायगी करनी होगी। यहाँ टीका लगवानेवालों को 250 रूपये देने होंगे।

राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने यह घोषणा की है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन की कीमत निर्धारित कर दी है। निजी अस्पतालों में इसकी कीमत (Vaccine cost) 150 रूपये और सेवा शुल्क 100 रूपये निश्चित किया गया है। अर्थात् प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का टीका लगवानेवालों को 250 रूपये अदा करना पड़ेगा। वहीं सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन मुफ्त में ही लगाई जायेगी।

Whatsapp Join Banner Eng

उन्होंने कहा कि 1 मार्च से 60 से अधिक उम्र वाले तथा 45 से 60 की उम्र वाले जो गंभीर बीमारी के शिकार हैं। उन्हें मुफ्त में ही टीका लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण अभियान के तहत लाभार्थियों को कोविन पोर्टल अथवा आरोग्य सेतु एप्लीकेशन में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही टीका लगाया जायेगा।

Advertisement

रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड और यदि आधार कार्ड ना हो तो किसी भी प्रकार का पहचान पत्र तथा 35 से 59 वर्ष के लाभार्थी को डॉक्टर द्वारा दिया गया प्रमाणपत्र अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े…..Jaspreet Bumrah: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, निजी कारणों से इस तेज गेंदबाज ने नाम लिया वापस