ABU 7

Tobacco free rajasthan: तम्बाकू मुक्त राजस्थान की संकल्पना को साकार करें- डॉ. भंवर लाल

  • कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

Tobacco Free Rajasthan: जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल ने बैठक में दिए अधिकारियों को निर्देश

रिपोर्टः किशन वासवानी

सिरोही, 21 मार्चः Tobacco free rajasthan: आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल ने कहा कि राजस्थान को तम्बाकू मुक्त राज्य बनाने के लिए आप और हम सभी को मिलकर काम करना होगा। इस संकल्पना को साकार करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनाई गई 100 दिवसीय कार्ययोजना को सफल बनाएं। जिला कलेक्टर ने तम्बाकू मुक्त राजस्थान (Tobacco free rajasthan) 100 दिवसीय अभियान की क्रियान्विति के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियो की बैठक को संबोधित किया।

जिला कलेक्टर ने कहा कि तम्बाकू मुक्त राजस्थान, तम्बाकू मुक्त सिरोही के संकल्प को पूरा करने के लिए घर-घर तक चेतना लानी होगी। इस अभियान में जनप्रतिनिधियों, पेंशनर्स तथा विभिन्न समाजों के गणमान्यजनों को भी जोड़ा जाए। जिला कलेक्टर ने कहा कि तम्बाकू मुक्त राजस्थान को सफल बनाने के लिए प्रशासन, पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा व महिला एवं बाल विकास विभाग सहित प्रत्येक विभाग के अधिकारी व कार्मिक को कृत संकल्पित होकर काम करना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. CR ticket checking income: मध्य रेल ने टिकट चेकिंग से करोड़ों का राजस्व अर्जित किया

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया की तम्बाकू मुक्त राजस्थान अभियान को लेकर निर्धारित 100 कार्ययोजना में जो-जो गतिविधियों व कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं, उन्हें समयबद्ध तरीके से आयोजित किया जाएगा। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, जिला शिक्षा अधिकारी गंगा कलावंत, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. विवेक कुमार के सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi banner 02