Orchid carnival

The Summer Carnival: उद्योग क्षेत्र में नया साहस करने वाली महिलाओं को मंच प्रदान करने के लिए द समर कार्निवल कार्यक्रम का आयोजन

The Summer Carnival: महिलाओं के साहस को मंच प्रदान करने वाला और बालकों का मनोरंजन करने वाला कार्यक्रम है द समर कार्निवल

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
अहमदाबाद, 02 मई:
The Summer Carnival: कहा जाता है कि हर किसी में कोई न कोई हुनर ​​होता है। लेकिन इस मामले में महिलाओं की स्थिति थोड़ी अलग है। जहां कई महिलाएं ऑफिस जा सकती हैं और नौकरी पा सकती हैं, वहीं कई महिलाएं बिजनेस करती हैं, तो ऐसी भी महिलाएं हैं जो कौशल और शिक्षा होने के बावजूद परिवार को समय देने और बच्चों की देखभाल करने के पीछे अपने शौक को भूल जाती हैं। ऐसी महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने के प्रयास में, अहमदाबाद के एपलवुड टाउनशिप में ऑर्किड हाइट्स सोसायटी द्वारा द समर कार्निवल (The Summer Carnival) नामक दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

उद्योग में महिला उद्यमियों के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए द समर कार्निवल का आयोजन किया गया था। जिसमें फेशन गार्मेन्ट, आर्ट, इमिटेशन ज्वैलरी, एजुकेशन, वेल्थ एडवाइजरी, फूड स्टॉल, स्नैक्स, हैंडमेड प्रोडक्ट्स, गेम्स और होम डेकोर से जुड़ी विभिन्न वस्तुओं के स्टॉल थे।

इस अवसर पर ऑर्किड हाइट्स सोसायटी की सेक्रेटरी शालू दोशी ने कहा, “हमने अपने समाज में बहुत सारी प्रतिभाशाली महिलाओं के साथ समर कार्निवल का आयोजन किया है। इसके लिए हम पिछले एक महीने से तैयारी कर रहे हैं। जो महिलाएं स्टॉल लगाना चाहती थीं, उन्होंने अपना नाम दर्ज करा लिया था। जो महिला इस चीज की मालिक है, उसने अपना स्टॉल लगाया था। कार्यक्रम में बच्चों ने भी हिस्सा लिया। बच्चों ने सजावट में काफी मदद की।

शालू दोशी ने कहा, “यह हमारी अपेक्षा से अधिक सफल रहा।” फिलहाल इस कार्निवल में सिर्फ समाज की महिलाओं को ही स्टॉल लगाने की इजाजत थी, लेकिन बाहर से लोग खरीदारी करने और देखने आते थे। उनकी प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक और प्रेरक थी। यह भी अच्छी बात रही कि यहां हर उम्र की महिलाओं ने अपना हुनर ​​दिखाया।

क्या आपने यह पढ़ा…… Jignesh mevani speech: जेल से बाहर आने के बाद गरजे विधायक जिग्नेश मेवाणी, कही यह बात

Hindi banner 02