Surat

Surat weavers inflation burden: सूरत के बुनकरों पर 8 करोड़ रुपयों का बोझ, जानिए क्या है कारण…

Surat weavers inflation burden: नायलोन की कीमतों में वृद्धि से सूरत के वीवर्स पर 8 करोड़ रुपयों का बोझ

सूरत, 03 जूनः Surat weavers inflation burden: सूरत कपडा बाजार कई महीनो से महंगाई के बोझ तले दबा हुआ नजर आ रहा है। एक के बाद एक मुसीबते सूरत के कपडा उद्योग पर गिर रही है। वहीं अब वीवर्स पर भी महंगाई का बोझ (Surat weavers inflation burden) गिरा है। नायलोन की कीमतों में एक महीने में 8 रूपए प्रति किलो की वृद्धि हुई है।  जिससे अब वीवर्स पर 8 करोड़ रुपयों का बोझ सीधा पड़ने के आसार नजर आ रहे है। 

महंगाई के बोझ से सूरत कपडा बाजार मुश्किलों से गुजरा रहा था। वहीं अब एक महीने में नायलॉन के धागे की कीमत में 8 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी से बुनकरों पर 8 करोड़ रुपये का बोझ बढ़ेगा। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का असर आम जनता के साथ-साथ शहर के उद्योगपतियों पर भी पड़ रहा है। शहर में हर महीने 10,000 टन नायलॉन के धागे का इस्तेमाल होता है।

क्या आपने यह पढ़ा… Exodus of kashmiri pandits begins in jammu: जम्मू-कश्मीर में टार्गेट किलिंग के बीच कश्मीरी पंडितों का पलायन शुरू, पढ़ें पूरी खबर

उत्पाद नायलॉन यार्न से विशेष रूप से साड़ी, कुर्तियां, दुपट्टे सहित महिलाओं के वस्त्रों से बनाए जाते हैं। सूत की कीमत प्रीकोविड स्तर से 10 प्रतिशत अधिक हो गई है, जबकि मांग 30 प्रतिशत जितनी कम है। पिछले एक महीने में नाइलॉन यार्न के सभी डेनिएर्स में फिर से 8 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। “डॉलर की सराहना जारी है, जिसके कारण नायलॉन यार्न के सभी डेनिएर्स की कीमत में 5 रुपये की वृद्धि हुई है। इसके बावजूद बाजार में मांग कम है।

Hindi banner 02