Facebook Messenger

Facebook messenger new feature: अब फेसबुक मैसेंजर में मिलेगा यह नया फीचर, जल्दी से करें अपडेट

Facebook messenger new feature: अब फेसबुक मैसेंजर के न्यू अपडेट में मिलेगा नया कॉल टैब फीचर , जल्दी से करें अपडेट ….

अहमदाबाद, 03 जूनः Facebook messenger new feature: मेटा फेसबुक मैसेंजर ऐप के लिए एक डेडिकेटेड ‘कॉल्स’ टैब रोल आउट कर रहा है। यह टैब ऐप के निचले भाग में फ़ंक्शन बार में जोड़ा जाएगा और उपयोगकर्ताओं को उनकी सभी वॉयस और वीडियो कॉल को तुरंत एक्सेस करने देगा। फेसबुक मैसेंजर ऐप को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर नया वॉयस कॉल टैब मिलेगा। कॉल टैब अभी तक व्यापक रूप से शुरू नहीं हुआ है, लेकिन आने वाले दिनों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होना चाहिए।

मैसेंजर ऐप को हाल ही में शॉर्टकट नामक सुविधाओं का एक नया सेट मिला है, जो उपयोगकर्ताओं को जीआईएफ, एएससीआईआई इमोटिकॉन भेजने और कमांड का उपयोग करके कार्य करने देता है। मेटा द्वारा एक नया डिज़ाइन ट्वीक मैसेंजर ऐप पर कॉल को एक्सेस करना आसान बना रहा है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, मेटा द्वारा ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए ऐप के निचले भाग में फ़ंक्शन बार में एक कॉल टैब जोड़ा जा रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा… Surat weavers inflation burden: सूरत के बुनकरों पर 8 करोड़ रुपयों का बोझ, जानिए क्या है कारण…

Facebook messenger new feature: यह नया कॉल टैब चैट, स्टोरीज और लोगों के साथ दिखाई देगा और उपयोगकर्ता के संपर्कों की एक सूची खोलेगा। कॉल्स टैब की सुविधा धीमी गति से शुरू हो रही है, लेकिन जल्द ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होनी चाहिए। यह सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, और इसे वीडियो या वॉयस कॉल को जल्दी से शुरू करना आसान बनाना चाहिए।

पहले, कॉल बटन तक पहुँचने के लिए उपयोगकर्ताओं को चैट विंडो खोलनी पड़ती थी। नए डिज़ाइन परिवर्तन से मैसेंजर को समान सुविधाओं की पेशकश करने वाले अन्य ऐप्स से बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी; हालांकि, मैसेंजर का एक फायदा है क्योंकि इसे वॉयस कॉल करने में सक्षम होने के लिए फोन नंबर की आवश्यकता नहीं होती है।

Hindi banner 02