Satendra Jain image

Satyendra Jain: केजरीवाल मॉडल पर डिबेट के लिए गोवा के ऊर्जा मंत्री की चुनौती को दिल्ली के ऊर्जा मंत्री ने किया स्वीकार

Satyendra Jain: केजरीवाल सरकार की मुफ्त और 24 घंटे बिजली की घोषणा पर आमने-सामने बहस की चुनौती स्वीकार करता हूं- सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 21 जुुलाईः Satyendra Jain: दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबराल द्वारा बिजली के मुद्दे पर खुली बहस करने की दी गई चुनौती को स्वीकार कर लिया है। वह 26 जुलाई को गोवा जाएंगे। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में सरकार बनने पर वहां के निवासियों को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने का वादा किया है।

अरविंद केजरीवाल के इस एलान के बाद ही गोवा के ऊर्जा मंत्री ने दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को 24 घंटे बिजली के मुद्दे पर डिबेट करने की चुनौती दी, जिसे दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने तत्काल स्वीकार किया। साथ ही ट्वीट कर गोवा जाने की घोषणा की। दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ट्वीट कर कहा कि, “आम आदमी पार्टी की मुफ्त और 24 घंटे बिजली की घोषणा पर आमने-सामने बहस की चुनौती स्वीकार करता हूं।”

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने आगे कहा कि, “इससे पहले, दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा के हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। तब से ही भारतीय जनता पार्टी द्वारा झूठ फैलाया जा रहा है। निलेश कैबराल ने मुझे केजरीवाल के बिजली मॉडल पर बहस की चुनौती दी है। मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं।”

क्या आपने यह पढ़ा.. Cucumber: रात में खीरा खाने से हो सकते हैं नुकसान, इन लोगों को नहीं करना चाहिए सेवन

गौरतलब है कि गोवा के एक टीवी न्यूज चैनल ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि गोवा के ऊर्जा मंत्री नीलेश कैबराल कह रहे हैं कि अगर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा दिल्ली के ऊर्जा मंत्री होते, तो वे आमने-सामने बहस के लिए बैठते, मैं चड्ढा के साथ नहीं बैठना चाहता।”

नीलेश कैबराल के इस बयान का दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने ट्वीट कर जवाब दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा, “नीलेश कैबराल जी, मैंने सुना है कि आप दिल्ली के ऊर्जा मंत्री के साथ आम आदमी पार्टी की मुफ्त और 24 घंटे बिजली की घोषणा पर बहस करना चाहते हैं। मैं आपकी चुनौती स्वीकार करता हूं। मैं इस रविवार को गोवा में रहूंगा। मुझे उम्मीद है कि रविवार दोपहर 3 बजे का समय बहस के लिए ठीक रहेगा।”

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए नीलेश कैबराल ने दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन को 26 जुलाई को बहस के लिए आमंत्रित किया है। नीलेश कैबराल के बहस के इस आमंत्रण को सत्येंद्र जैन ने स्वीकार किया है, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें