Team india Win

India Vs SL: भारत ने रोमाचंक मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेटों से हराया, दीपक चाहर रहे जीत के हीरो

India Vs SL: दीपक चाहर को अपने मैच विनिंग परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया

खेल डेस्क, 21 जुलाईः India Vs SL: भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेटों से मात दी है। जीत के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली हैं। जीत के हीरो दीपक चाहर रहे।

India Vs SL: मैच के दौरान एक वक्त ऐसा था जब लगा कि टीम इंडिया हार जाएगी। लेकिन दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की सूझबूझ भरी पारी के चलते टीम ने इस मैच में तीन विकेट से रोमांचक जीत हासिल की।  

India Vs SL: 276 का लक्ष्य चेंज करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही। टीम ने 28 रन पर अपना पहला विकेट पृथ्वी शॉ के रूप में गंवाया। वहीं अपना दूसरा मैच खेल रहे ईशान भी कुछ कमाल नहीं कर पाये और 1 रन बनाकर आउट हो गये। भारतीय कप्तान शिखर धवन भी कुछ अच्छे शॉट्स खेलने के बाद आउट हो गये।

क्या आपने यह पढ़ा.. Satyendra Jain: केजरीवाल मॉडल पर डिबेट के लिए गोवा के ऊर्जा मंत्री की चुनौती को दिल्ली के ऊर्जा मंत्री ने किया स्वीकार

टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद सूर्यकुमार यादव और मनीष पांडे ने जिम्मेदारी संभाली। सूर्यकुमार ने मनीष पांडे के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को शुरूआती झटकों से ऊबारा। मनीष पांडे दुर्भाग्य पूर्ण रूप से रनआउट हुए। उन्होंने 31 गेंदों में 37 रन बनाए थे। दीपक चाहर का इस मुकाबले में अहम योगदान रहा है।

उन्होंने इस मुकाबले में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों के पसीने छुटा दिए। पहले दीपक ने अच्छी गेंदबाजी कर दो विकेट चटकाये फिर बात आई बल्लेबाजी की तो उन्होंने वहाँ भी कमाल कर दिखाया।

दीपक ने 69 रनों की अजीवित पारी खेल भारत को जीत दिलाई। दीपक जिस वक्त बल्लेबाजी करने आए उस वक्त टीम काफी मुश्किल में थी उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ 84 रनों की साझेदारी की।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें