River cruise 2

अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर 20 जनवरी से रिवरक्रूज की शुरूआत


गुजरात

River cruise 2


अहमदाबाद, 19 जनवरी: अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर नये साल की शुरूआत से ही बोटिंग एवं स्पोर्ट्स की शुरूआत की गई है। इसी दौरान अब 20 जनवरी से रिवरक्रूज की शुरूआत की जायेगी। एक साथ 60 यात्री इसमें सैर कर सकेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

वर्तमान समय में रिवरफ्रंट में दो पोइन्ट से वोटिंग शुरू की गयी है। इसमें से एक पोइन्ट वल्लभ सदन और दूसरा पोइन्ट उस्मानपुरा के पास शुरू किया गया है। शहर के लोग बड़ी तादाद में इसका लाभ ले रहे हैं। वल्लभ सदन के नजदीक वोटिंग स्टेशन तथा उस्मानपुरा के पास बने स्टेशन से दो अलग-अलग एजेंसियों द्वारा बोटिंग सुविधा शुरू की गई है। इनके टिकट बोटिंग स्टेशन के टिकट काउन्टर से सरलता से मिल जाते है।

River cruise edited

इस दौरान अहमदाबाद रिवरफ्रंट से ही 20 जनवरी से रिवरक्रूज की शुरूआत की जायेगी। यह विशेष प्रकार की क्रूज नोर्वे और डेन्मार्क से मंगाई गई है। यह 60 बैठकों वाली वातानुकूलित है। इसमें यात्रा करनेवाले सैलानी साबरमती नदी में 20 मिनट तक सैर कर सकेंगे। इस दौरान उन्हें अहमदाबाद हेरिटेज सिटी का वीडियो भी दिखाया जायेगा। इसका टिकट 15 ऑनलाइन माध्यमों के द्वारा बुकिंग करवाया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त साबरमती रिवरफ्रंट की वेबसाइड से भी बुकिंग हो सकेगी।

यह ख़बर आपके लिए महत्त्वपूर्ण है….अहमदाबाद – नागपुर तथा वेरावल-पुणे के बीच चलाई जायेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन