pulwama shahid

Pulwama shahid: पुलवामा शहीदों की वीरांगनाएं खा रही है घास! वायरल हो रही हैं तसवीरें

Pulwama shahid: वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिलने की कोशिश की थी, परंतु पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। पुलिस प्रसाशन के आगे वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री से मिलने का अनुरोध किया।

अहमदाबाद, 10 मार्च: Pulwama shahid: मातृभूमि की रक्षा के लिए देश की सीमाओं पर जान जोखिम में डालने वालों में राजस्थान के सपूत सबसे आगे रहते हैं। ऐसे वीरों के बलिदान के आगे पूरा देश नतमस्तक है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से पुलवामा में शहीद हुए जवानों की तीन वीरांगनाएं अपने सम्मान और अधिकार के लिए धरने पर बैठी हैं। सरकार से अपनी मांगों को लेकर जयपुर में 11वें दिन यानी शुक्रवार को भी उनका धरना जारी है। 

बता दें कि एक दिन पहले इन वीरांगनाओं ने  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिलने की कोशिश की थी, परंतु पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। पुलिस प्रसाशन के आगे वीरांगनाओं ने मुख्यमंत्री से मिलने का अनुरोध किया। उन्होंने हाथ जोड़े, मिन्नतें कीं, लेकिन पुलिस और प्रशासन का दिल पसीजा।

मुंह में घास दबाते हुए कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं

Pulwama shahid: अपनी बेबसी और दर्द दिखाने के लिए इस बीच वीरांगनाओं ने मुंह में घास दबा ली। उसने खुद को गाय बताते हुए सरकार से रहम करने की दयनीय अपील की। उन्होंने गाय बनकर अपनी पीड़ा और मजबूरी को सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की। सरकार तक वीरांगनाओं की यें तस्वीरें पहुंची के नहीं, पता नहीं? लेकिन मुंह में घास दबाएं कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लोग इन तस्वीरों पर अलग- अलग कयास लगा रहे है। कोई सरकार से इन तस्वीरों पर जवाब मांग रहा है, तो कोई देश के शहीदों के परिवार के साथ हो रहे सरकार के व्यवहार की आलोचना कर रहा है। 

जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के शहीदो की वीरांगनाओं ने सरकार से नौकरी और आर्थिक सहाय करने की मांग की है, जो उनका अधिकार है परंतु, पिछले 11 दिनों से धरनां देने के बाद भी सरकार की तरफ से केवल आश्वाशन के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिला है।  

यह भी पढ़ें:-Manoj Tiwari’s claim: ‘क्या अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया के खिलाफ साजिश कर रहे हैं: मनोज तिवारी का दावा

Hindi banner 02