manoj sisodia

Manoj Tiwari’s claim: ‘क्या अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया के खिलाफ साजिश कर रहे हैं: मनोज तिवारी का दावा

दिल्ली, 10 मार्च: Manoj Tiwari’s claim: भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने बुधवार को मांग की कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में अनियमितताओं के आरोप में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल प्रशासन बेहतरीन सुरक्षा प्रदान करे।

मनोज तिवारी ने कहा, “दिल्ली की जेलें दिल्ली सरकार के अधीन आती हैं, इसका मतलब है कि अरविंद केजरीवाल। मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल के कई राज जानते हैं। उनके अपने सहयोगी मनीष सिसोदिया को जेल के अंदर जान का खतरा कैसे हो सकता है? क्या अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया के खिलाफ साजिश कर रहे हैं?” 

उन्होंने आगे कहा, “क्या अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया को अरविंद केजरीवाल के रहस्यों का खुलासा करने से रोकने के लिए उन्हें मारने की साजिश रच रहे हैं? ऐसी धारणा बनाई जा रही है कि मनीष सिसोदिया को बीजेपी से खतरा है। मैं जेल अधिकारियों से मनीष सिसोदिया को सर्वोत्तम संभव सुरक्षा प्रदान करने की अपील करता हूं।”

Advertisement

आप के आरोप के बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद छिड़ गया है कि सिसोदिया को तिहाड़ परिसर के जेल नंबर 1 में रखा गया है, जहां कठोर और हिंसक अपराधी रहते हैं।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया, मनीष सिसोदिया को जेल के अंदर खतरनाक अपराधियों के साथ रखा गया है और हमें चिंता है कि वहां उनकी जान को खतरा हो सकता है।

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने आप के दावे का खंडन करते हुए कहा कि आप नेता को उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक अलग वार्ड सौंपा गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीजे -1 के वार्ड में जहां दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को रखा गया है, कैदियों की संख्या कम है, जो गैंगस्टर नहीं हैं और अच्छे आचरण बनाए रखते हैं।

Advertisement

सिसोदिया को 26 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें पहले 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था। बाद में, दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

यह भी पढ़ें:PM Modi gave Test cap to Rohit Sharma: पीएम मोदी ने दी रोहित शर्मा को टेस्ट कैप, बाद में किया ऐसा कुछ की जीत लिया ऑस्ट्रेलिया के पीएम, स्टीव स्मिथ का दिल

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement