Protest e1655442480628

Protest against agnipath sceheme: देश में आज तीसरे दिन अग्निपथ योजना को लेकर हो रहा विरोध; कई जगह फूंकी गई ट्रेनें, जानें…

Protest against agnipath sceheme: बिहार के समस्तीपुर में उपद्रवियों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी

नई दिल्ली, 17 जूनः Protest against agnipath sceheme: केंद्र सरकार द्वारा सेना में नई भर्ती स्कीम अग्निपथ को लेकर देश में उग्र प्रदर्शन हो रहा हैँ। आज लगातार तीसरे दिन इसके खिलाफ विरोध किया जा रहा हैं। बिहार के समस्तीपुर में आज सुबह उपद्रवियों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी। जिसमें ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो गई। वहीं दूसरी ओर दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में भी उपद्रवियों ने आग लगा दी जिसकी वजह से ट्रेन की चार बोगी जलकर खाक हो गई।

Protest against agnipath sceheme: जानकारी के अनुसार समस्तीपुर मुजफ्फरपुर रेल खंड के भोला टॉकीज रेलवे गुमती के पास के उपद्रवियों ने ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट की। उपद्रवियों ने आरा के कुल्हड़िया स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी। जबकि पटना-दीनदयाल उपाध्याय मेन लाइन पर आगजनी के चलते ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… PM on gujarat tour: आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें संपूर्ण कार्यक्रम…

उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रदर्शनकारियों ने एक सरकारी बस पर पथराव किया। जबकि गोरखपुुर, अलीगढ़ और मथुरा में नौजवानों ने योजना के खिलाफ रास्ता जाम कर दिया हैं। वहीं फिरोजाबाद और बुलंदशहर में युवकों ने सड़क पर उतरकर नारेबाजी की। योजना के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के कारण वाराणसी मंडल के गोरखपुर-छपरा, छपरा-बलिया, सीवान-थावे, छपरा-मसरख-थावे, वाराणसी-गाजीपुर और वाराणसी-प्रयागराज रेल खंडों पर 21 रेलगाड़ियों का संचालन ठप हो गया, जो अब तक शुरू नहीं हो पाया हैं।

हरियाणा के पलवल में भी योजना के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया हैं। इस दौरान पथराव और गाड़ियों में आगजनी की गई। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग किया और प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया हैँ। पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैँ। अधिकारियों ने बताया कि चरखी दादरी, हिसार और रोहतक में भी विरोध प्रदर्शन हुआ हैं।

Hindi banner 02