PM Modi 5

PM on gujarat tour: आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें संपूर्ण कार्यक्रम…

PM on gujarat tour: प्रधानमंत्री 18 जून को पावागढ़ में पुनर्विकसित कालिका माता मंदिर का उद्घाटन करेंगे

गांधीनगर, 17 जूनः PM on gujarat tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर रहने वाले हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और 21,000 करोड़ रूपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक प्रधानमंत्री 18 जून को पावागढ़ में पुनर्विकसित कालिका माता मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे और वहां 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और कुछ का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह ‘विरासत वन’ का भी दौरा करेंगे। पीएमओ ने कहा कि गुजरात गौरव अभियान में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी हिस्सा लेंगे। .

क्या आपने यह पढ़ा…. Electric vehicle: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, एसबीआई ने की यह बड़ी घोषणा

PM on gujarat tour: इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें समर्पित फ्रेट कॉरिडोर के 357 किलोमीटर लंबे न्यू पालनपुर-मदार खंड का राष्ट्र को समर्पण, 166 किलोमीटर लंबे अहमदाबाद-बोटाद खंड का आमान परिवर्तन, 81 किलोमीटर लंबे पालनपुर-मीठा खंड का विद्युतीकरण और अन्य शामिल है।

पीएम मोदी 18 जून को वडोदरा पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से लेप्रसी मैदान तक मोदी रोड शो करेंगे। इसके बाद करीब पांच लाख लोगों को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबा से भी मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल हीराबा का जन्मदिन 18 जून को ही है। 18 जून को हीरा बा 100 साल की हो जाएंगी। इस मौके पर गुजरात के वडनगर में हाटकेश्वर महादेव मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। कार्यक्रमों में भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ शामिल होंगे।

Hindi banner 02