SBI

Electric vehicle: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, एसबीआई ने की यह बड़ी घोषणा

Electric vehicle: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए एसबीआई ने ग्रीन कार लोन योजना शुरू की

नई दिल्ली, 17 जूनः Electric vehicle: अब सिर्फ राज्य सरकारें इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric vehicle) की खरीद पर छूट नहीं दे रही हैं। इसी कड़ी में अब देश का सबसे बड़ा बैंक भी एक कदम आगे आया है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक ने जानकारी दी है कि उसने इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए ग्रीन कार लोन योजना शुरू की है। इसके तहत ऐसे कर्ज पर 0.20 फीसदी की छूट दी जा रही है।

Electric vehicle: इससे इलेक्ट्रिक कारों की कीमत में काफी कमी आएगी। एसबीआई ने हाल ही में ट्वीट किया था कि ई-वाहन की खरीद से आप सामान्य कर्ज की ब्याज दर से 0.20 फीसदी कम ब्याज दर पर कर्ज ले सकेंगे। इतना ही नहीं प्रोसेसिंग फीस भी पूरी तरह माफ की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tea side effects: क्या आप भी रोज सुबह खाली पेट गर्म चाय पीते हैं…! आइए जानें इसके साइड इफेक्ट्स

क्या है ग्रीन लोन पॉलिसी

बता दें कि इस लोन को चुकाने के लिए ग्राहक के पास 8 साल का समय होता है और इसके तहत एसबीआई से वाहन की ऑन-रोड वैल्यू का 100 फीसदी तक लोन लिया जा सकता है। नवीनतम एसबीआई कार ऋणों पर ब्याज दरें 7.25 प्रतिशत प्रति वर्ष से 7.60 प्रतिशत प्रति वर्ष तक होती हैं और आप ग्रीन कार ऋण के लिए 0.20 प्रतिशत कम ऋण प्राप्त कर सकते हैं। इससे ग्राहक प्रोसेसिंग फीस से भी पूरी तरह मुक्त हो जाएगा। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं, तो आप बिना किसी देरी के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से ग्रीन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

जानें अन्य बैंकों के दर

आईडीबीआई बैंक 7.30 फीसदी पर ई-वाहन ऋण दे रहा है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 7.25 प्रतिशत पर ई-वाहन ऋण दे रहा है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 7.25 फीसदी पर ई-वाहन ऋण दे रहा है। पंजाब नेशनल बैंक ई-वाहन ऋण 7.05 प्रतिशत और इंडसइंड बैंक 7 प्रतिशत पर दे रहा है। साथ ही कई निजी बैंकों की अपनी ब्याज दरें हैं।

Hindi banner 02