Varanasi helth desk

prime ministerial constituency: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में आदर्श रजिस्ट्री भवन और हेल्प डेस्क का हुआ लोकार्पण

prime ministerial constituency: जनसेवा के मूल मंत्र के साथ रजिस्ट्री कार्यालयों में आमूलचूल परिवर्तन किया गया है—स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

  • उत्तर प्रदेश के सभी रजिस्ट्री कार्यालय आगामी 2 वर्ष के अंदर मॉडल बनेगे-रविंद्र जायसवाल

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 05 अगस्त:
prime ministerial constituency: उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने जनसेवा को ही सरकार का मूलमंत्र बताते हुए कहा कि, रजिस्ट्री ऑफिस में भी इसी भावना के साथ आमूलचूल परिवर्तन किया गया है। रजिस्ट्री ऑफिस में आने वाले बुजुर्गों के लिए ऐसी व्यवस्था की गई है कि, रजिस्ट्री के लिए कार्यालय में भूतल पर ही अधिकारी उन्हें सारी सुविधाएं उपलब्ध कराएं। उन्हें इसके लिए कार्यालय के ऊपरी तलों पर न जाना पड़े।

उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में, मनोरम योजना अंतर्गत लगभग 30 लाख की लागत से बने आदर्श निबंधन भवन एवं हेल्प डेस्क का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने बनारस बार एसोसिएशन एवं सेंट्रल बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं एवं आमजन के उपयोग हेतु एक-एक वाटर कूलर का भी लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि जहां पर जनता का आवागमन होता है, उस स्थल को सुंदर और मनोरम बनाया जाए। ताकि वहां पर आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

यह भी पढ़ें:Commonwealth games update: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए शानदार रहा आज का दिन, इन खिलाड़ियों ने पक्का किया मेडल

Advertisement

उन्होंने बताया कि गोरखपुर एवं प्रयागराज रजिस्ट्री कार्यालयों में भी काम शुरू है, जो शीघ्र ही कार्य पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश के सभी रजिस्ट्री कार्यालयों को आगामी 2 वर्ष के अंदर मॉडल के रूप में मनाया जाएगा।

इस अवसर पर वाराणसी निबंधन कार्यालय के अधिकारी, दोनों बार एसोसिएशन के पदाधिकारी गणन एवं अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.