Varanasi 4

VDA property camp: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित संपत्ति शिविर का 12 वां दिन

VDA property camp: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वी डी ए के विशेष संपत्ति कैम्प 2 नई रजिस्ट्री हुई

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 06 अगस्त: VDA property camp: वाराणसी विकास प्राधिकरण के तत्वावधान में आयोजित विशेष संपत्ति शिविर में 2 नई रजिस्ट्री संपन्न हुई। शिविर के 12 वें दिन 23 आगंतुकों ने उपस्थिति दर्ज कराई। इन लोगों ने शिविर का लाभ उठाया।

क्या आपने यह पढ़ा…. prime ministerial constituency: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में आदर्श रजिस्ट्री भवन और हेल्प डेस्क का हुआ लोकार्पण

Advertisement

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वाराणसी विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय/व्यावसायिक सम्पत्तियों की दो चरणों में ई-नीलामी तथा समस्त अवधि के कार्यदिवसों में “विशेष संपत्ति कैंप” का आयोजन हो रहा है। विशेष कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर जहाँ एक ओर नई संपत्ति खरीदने का अवसर मिला है।

वहीं दूसरी ओर लंबित मामलों को भी सुलझाया जा रहा है। वी डी ए की विभिन्न योजनाओं की 116 सम्पत्तियों को नीलामी के आधार पर तथा 35 संपत्तियों को प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर विक्रय हेतु सम्मिलित किया गया है।“ विशेष सम्पत्ति कैम्प” के 12 वें दिन कैंप में प्रभारी अधिकारी संपत्ति, सहायक संपत्ति अधिकारी एवं संपत्ति अनुभाग के अन्य समस्त कार्मिकों एवं विभिन्न सहयोगी बैंकिंग प्रतिष्ठानों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

शुक्रवार को कुल 23 आगंतुकों द्वारा कैंप में प्रतिभाग किया गया, जिसमे रजिस्ट्री संबंधित कार्यों एवं भू-खण्ड/आवास क्र्य से संबन्धित सूचना की जानकारी उपलब्ध कराया गया। इसके अतिरिक्त कैंप के द्वितीय दिवस पर निम्नवत कार्यवाहियाँ संपादित की गयी:-

Advertisement
  • प्राधिकरण की पूर्ण भुगतान की गयी सम्पत्तियों में 02 सम्पत्तियों की रजिस्ट्री संपादित कराई गयी।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत मे 01 रजिस्ट्री संपादित कराई गयी।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 01 आवंटी को मौके पर कब्जा प्रदान कराया गया।
  • अनुभाग द्वारा 01 डीड रजिस्ट्री हेतु तैयार कराया गया, जिनकी रजिस्ट्री आगामी कैंप दिवस में की जायेगी।
  • प्राधिकरण के विभिन्न योजनाओं में किराए पर दी गयी सपत्तियों के अंतर्गत बकाये किराए किस्त के मद में कुल रु. 62,312/- वसूली कर प्राधिकरण कोष में जमा कराया गया।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के अंतर्गत आवंटियों को बकाया धनराशि जमा कराये जाने हेतु दूरभाष एवं नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया।
  • संपत्ति अनुभाग से संबन्धित जन शिकायतों का प्राथमिकता पर कैंप में निस्तारण कराया जा रहा है।
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.