Sports 1

India won three gold medals in wrestling: कॉमनवेल्थ गेम्स में ‘कुश्ती का सिकंदर’ बना भारत, इन खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

India won three gold medals in wrestling: दीपक पूनिया, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने स्वर्ण पदक जीतकर तिरंगा लहरा दिया

खेल डेस्क, 06 अगस्तः India won three gold medals in wrestling: राष्ट्रीय मंडल खेलों में भारतीय पहलवानों ने कमाल का खेल दिखाया हैं। दरअसल कुश्ती में दीपक पूनिया, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने स्वर्ण पदक जीतकर तिरंगा लहरा दिया हैं। इसी के साथ भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक 9 गोल्ड मेडल समेत कुल 26 मेडल्स पर कब्जा किया हैं। इन प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया और विरोधी प्लेयर्स को टिकने का मौका ही नहीं दिया।

बजरंग ने दिखाया बाहुबली रूप 

जानकारी के अनुसार कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए कुश्ती में सबसे पहला गोल्ड मेडल बजरंग पूनिया ने दिलाया। उन्होंने फाइनल में कनाडा के लचलान मैकनील को 9-2 से मात देकर गोल्ड अपने नाम किया। वहीं, सेमीफाइनल में बजरंग ने अपने विरोधी को 10-0 से शिकस्त दी थी। इससे पहले बजरंग पूनिया ने 2014 में सिल्वर मेडल और 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। 

Advertisement

दीपक ने पाकिस्तान खिलाड़ी को दी मात

दीपक पूनिया ने फाइनल में अपने से अधिक अनुभव वाले पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को हरा दिया। दीपक पूनिया ने मोहम्मद इनाम को 3-0 से करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम दो बार कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुके हैं, लेकिन इस बार दीपक पूनिया ने उन्हें टिकने का कोई मौका नहीं दिया और गोल्ड मेडल जीत लिया। 

साक्षी ने किया कमाल

Advertisement

वहीं साक्षी मलिक ने 62 KG फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया हैं। साक्षी ने विपक्षी खिलाड़ी को चित कर चार अंक हासिल किए और मुकाबला जीता। मालूम हो कि वह कॉमनवेल्थ 2014 में सिल्वर और 2018 में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी थीं।

क्या आपने यह पढ़ा…. VDA property camp: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित संपत्ति शिविर का 12 वां दिन

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.