Saurabh srivashav road construction

डूडा द्वारा कराए जा रहे घटिया सड़क निर्माण (poor road construction) कार्य को देखकर भड़के विधायक कैंट सौरभ श्रीवास्तव

poor road construction: डूडा के तीन कार्यों की जांच हेतु जिलाधिकारी को लिखा पत्र

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 11 जून:
poor road construction: अभी कुछ दिन पहले शिवपुरवा वार्ड में डूडा द्वारा कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य की शिकायत विधायक कैट सौरभ श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी से की थी और जांच कराने के लिए कहा था। जिस पर जिलाधिकारी ने जांच के लिए आदेश भी दे दिया था। अब विधायक बजरडीहा वार्ड गए तो वहां भी धांधली मिली।

poor road construction: भड़के विधायक ने कई स्थानों पर खुदाई करवा कर जांच की। पता चला कि कहीं पुराने पड़े मलबे और कहीं सीधे मिट्टी पर बालू डालकर इंटरलॉकिंग मार्ग निर्माण करवा दिया गया है। नाली भी नही बनाई गई, जबकि नाली का पैसा पास है। जल निकासी के लिए ढाल तक नही बनाया गया। क्षुब्ध विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर तीन स्थानों के ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने के लिए कहा है। विधायक ने जिलाधिकारी को लिखा है कि “मेरे विधानसभा क्षेत्र वाराणसी कैंट में डूडा द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों का मैंने स्थलीय निरीक्षण किया है। मेरे द्वारा किए गए निरीक्षण में तीन कार्यों में गंभीर अनियमितताएं पाई गई हैं। किसी कार्य में गिट्टी डाली ही नहीं गई है तो कहीं मानक से बहुत कम डाली गई है।

poor road construction, Saurabh shrivastava

रिटेनिंग वॉल का निर्माण भी अत्यंत खराब गुणवत्ता (poor road construction) का हुआ है। कुछ कामों में नाली पास है, पर नहीं बनाई गई है। यदि नाली नहीं बनाई गई तो सड़क का कैंपर ठीक होना चाहिए। जिससे दोनों तरफ से पानी निकल जाए। वह भी नहीं किया गया है। संबंधित अभियंता द्वारा निर्माण के दौरान इन बातों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। बतौर जनप्रतिनिधि मेरे लिए संभव नहीं कि मैं 1-1 सड़क की जांच कर सकूं। ठेकेदार अच्छी गुणवत्ता और समयबद्ध ढंग से काम करें। बार-बार ऐसे कामों को पकड़ा जाता है और उन्हीं ठेकेदारों को ठीक करने के लिए कहा जाता है। मैं पुनः यह कह रहा हूं कि ऐसे कुछ ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करके ही हम बाकी को ठीक रास्ते पर ला सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने (poor road construction) बजरडीहा अल्पसंख्यक एवं मलिन बस्ती में कैलाश पटेल के मकान से पन्ना बनारसी तक एवं हाशमी मस्जिद के दक्षिणी हिजड़ा बस्ती तक भूमिगत जल निकासी एवं गली निर्माण कार्य में लगभग 300 मीटर CC ब्लॉक KC ड्रेन बनानी थी, जिसको बिना बनाए ही इंटरलॉकिंग ईंट लगा दी गई। मौके पर निरीक्षण में पाया गया कि लगभग 150 मीटर मार्ग में बिना गिट्टी डालें बालू डालकर इंटरलॉकिंग लगा दी गई। जल निकासी हेतु पाइपलाइन डाले बिना ही इंटरलॉकिंग ईट लगा दी गई। पूरी गली में रिटेनिंग वॉल जोड़ी ही नहीं गई है, जिसकी वजह से जो इंटरलॉकिंग ईंट लगी है, वह भी पूरी खिसक गई है। पूरी गली में इंटरलॉकिंग ईंट उबड़ खाबड़ लगी है।

वार्ड नंबर 4 शिवपुरवा में डी 59/255-1-आर से विनोद सोनकर के आवास तक तथा डी 59/330-सी हीरावती देवी के आवास से डी 59/232 मालती देवी के आवास तक इंटरलॉकिंग द्वारा गली निर्माण कार्य में बिना लेबल लिए टूटी जल निकासी की पाईप डाल दी गई। पाईप के नीचे जो गिट्टी का बेस डाला जाता हैं वह भी नही डाला गया है तथा वार्ड नंबर 4 शिवपुरवा अंतर्गत रेलवे सड़क के किनारे स्थित मलिन बस्ती व निराला नगर राम बाबू जी से जितेंद्र सिन्हा जी के आवास होते हुए ए के गुप्ता जी के आवास तक एवम डी 59/264 -सी, रामपाल जी के मकान से डी 59/264 से श्री राम बाबू जी के आवास तक धारी के आवास से डी 59/264 ए के मकान तक एवं छन्नू बिंद के आवास से दिलीप के आवास से होते हुए जवाहिर जी के आवास तक इंटरलॉकिंग व नाली निर्माण कार्य में जिस गली में पाईप लाईन डाल कर इंटरलॉकिंग लगाना था, वहां बिना पाईप लाईन डाले ही इंटरलॉकिंग ईंट लगा दी गई।

क्या आपने यह पढ़ा….नवनियुक्त एस पी सिरोही धर्मेन्द्र सिंह ने ली सीएलजी की बैठक

इंटरलॉकिंग ईंट के नीचे बेस में गिट्टी की धूल डालकर इंटरलॉकिंग ईंट लगा दी गई है, वह भी मानक से बहुत कम हैं आदि कार्यों की उच्चस्तरीय जांच कराने और जांचकर्ता उनसे संपर्क करके पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए संबंधित को निर्देशित करने पर विशेष जोर दिया है।