Sirohi SP

SP Sirohi: नवनियुक्त एस पी सिरोही धर्मेन्द्र सिंह ने ली सीएलजी की बैठक

SP Sirohi: स्थानीय लोगों से समझा पर्यटन स्थल की समस्याएं ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 11 जून:
SP Sirohi: सिरोही जिले नवनियुक्त एसपी धर्मेन्द्र सिंह ने पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू पहुँच कर के हिल स्टेशन की नब्ज़ को परखा,ओर पर्यटन स्थल के ब्लूप्रिंट को समझने की कोशिश की ।

इस पर्यटन स्थल के होटल व्यवसायियों के संग आम व्यक्ति की समस्याएं क्या है । व्यसायिक लॉक डाउन में सैलानियों की नगण्य आवक से हो रहे व्यवसायिक नुकसान के कारणों आम-जन की गई चर्चाओं के मध्य जाना ।

Whatsapp Join Banner Eng

इस दौरान (SP Sirohi) पुलिस थाना माउंट आबू देर शाम आयोजित सीएलजी की बैठक में एसडीएम माउंट आबू अभिषेक सुराणा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिलिन्द कुमार जोहिया उप अधीक्षक प्रवीण सैन, थानाधिकारी बाबू लाल सहित शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

SP Sirohi: बैठक में जालोर-सिरोही से काँग्रेस के प्रत्याशी रहे रतन देवासी ने शहर की प्रमुख व्यवसायिक समस्याओं का उल्लेख करते हुए कहा कि,पर्यटन स्थल में जो भी ठगी के मामले सामने आए है,उसमें स्थानीय लोगों की स्वयं की गलती है । वे पहले अच्छे दाम के एवज में अपनी सम्पति किराए पर देकर ऐसे ही प्रोड ग्रुप्स को प्रोत्साहित करते हैं । बाद में लुटे गए सैलानियों की समस्याओं का जिम्मेदार पुलिस व प्रशासन को ठहराते है । जब कि,वास्तविकता में यहाँ पर सुधार की पहल स्वयं के स्तर पर करनी है । उसके बाद ऐसे लोगो को आइडेंटिपाइड कर पुलिस को सूचित करें ।

Sirohi SP dharmendra singh

स्थानीय लोगों पार्षद मांगीलाल काबरा ने शहर के सामाजिक सौहार्द व पुलिस को हमेशा से मिले सहयोग से जिले के नव नियुक्त(SP Sirohi) एसपी धर्मेन्द्र सिंह जानकारी प्रदान की । तलहटी पर वीकेंड या पीक सीजनल की समयावधि में तलहटी के कुछ लोगों के द्वारा सैलानियों भ्रमित किए जाने की समस्याओं को उल्लेख किया । जिसका उन्होंने अपने स्तर पर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया । साथ सैलानियों के माउंट आबू आगमन के शाम 5 बजे पश्चात होने वाली समस्याओं के विषय मे जिला कलक्टर से बात कर कुछ राहत प्रदान करवाने का भरोसा दिया ।

क्या आपने यह पढ़ा….गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के कार्यों में धीमी गति तथा कार्यों को पूर्ण करने हेतु बार-बार समय अवधि बढ़ाने पर कमिश्नर खफा

बैठक में होटल एसोसिएशन ऑफ माउंट आबू के युसूफ खान प्रवक्ता भास्कर अग्रवाल, मांगीलाल काबरा करणी सेना के प्रदेश सचिव महेंद्र सिंह परमार आनंद कुमार, यश कुमार शर्मा, नरपत चारण अजीत सिंह सहित अन्य होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे