PM Modi 7

PM lays development projects in surat: प्रधानमंत्री ने सूरत में 3,400 करोड़ से अधिक लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी, कहा…

PM lays development projects in surat: सूरत विश्व के सबसे सुरक्षित डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होगाः पीएम मोदी

सूरत, 29 सितंबरः PM lays development projects in surat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के यहां पहुंचते ही गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने यहां एक रोड शो में भाग लिया। पीएम को देखने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में 3,400 करोड़ से ज्यादा की लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नवरात्र में यहां आना मेरा सौभाग्य हैं। सूरत श्रम का शहर है। यहां टैलेंट की कद्र होती है। सूरत में विकास हर घर तक पहुंचा हैं। सूरत ऐसा शहर जहां देश के हर कोने से लोग आकर रोजगार पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सूरत शहर लोगों की एकजुटता और जनभागीदारी, दोनों का बहुत ही शानदार उदाहरण हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग सूरत की धरती पर न रहते हों। सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर हैं। उन्होंने कहा कि इस सदी के शुरूआत दशकों में जब दुनिया में 3-P यानि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण हैं। 4-P यानि पीपुल, पब्लिक, प्राइवेट, पार्टनरशिप।

उन्होंने कहा कि सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है। ड्रीम सिटी प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत, विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होगा।

जनसभा को बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 2 दशकों में, हमने सूरत में गरीबी के लिए लगभग 80,000 घर बनाएं। उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाया। आयुष्मान भारत योजना के तहत, देश में लगभग 4 करोड़ गरीब रोगियों को मुफ्त चिकित्सा उपचार मिला, जिनमें से 32 लाख से अधिक मरीज गुजरात से और 1.25 लाख सूरत से हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Shweta sharma hot photos: उर्फी जावेद का पत्ता काटने को तैयार यह भोजपुरी हसीना, तस्वीरें देख भूल जाएंगे फैशन आइकॉन की अदाएं…!

Hindi banner 02