Pavagadh temple

Pavagadh temple will remain closed: दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा पावागढ़ मंदिर, जानिए क्या है वजह

  • 16 से 18 जून तक मंदिर दर्शन के लिए रहेगा बंद

Pavagadh temple will remain closed: पीएम के आगामी दौरे के चलते दर्शानार्थियों के लिए बंद रहेगा पावागढ़ मंदिर

अहमदाबाद, 14 जूनः Pavagadh temple will remain closed: अगर आप भी आने वाले दिनों में पावागढ़ मंदिर के दर्शन करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि पावागढ़ मंदिर 16 से 18 जून (दो दिन) तक दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा। 16 जून को दोपहर 3 बजे से 18 जून दोपहर 3 बजे तक पावागढ़ मंदिर बंद रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर यह निर्णय लिया गया है।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 18 जून को गुजरात दौरे पर आ रहे है। गुजरात के प्रवक्ता मंत्री जीतू वाघाणी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह पावागढ़ के दर्शन करेंगे। वहीं वडोदरा में गुजरात गौरव महासंमेलन को संबोधित करेंगे। गुजरात दौरे के तहत वे गुरुवार शाम को अहमदाबाद आएंगे और वह गांधीनगर स्थित राजभवन में ठहरेंगे। इसके बाद दूसरे दिन सुबह वह सबसे पहले पावागढ़ स्थित श्री महाकाली माताजी के मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद वह पावागढ़ के निकट विरासत उद्यान की मुलाकात लेकर महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… Cyber attack on india: भारत में हुआ बड़ा सायबर हमला, इतनी वेबसाइड्स को बनाया गया निशाना

Pavagadh temple will remain closed: 18 जून को प्रधानमंत्री मोदी यात्राधाम पावागढ़ में 121 करोड़ रुपए खर्चे किए गए विविध विकासकार्यों का निरीक्षण तथा लोकार्पण करेंगे। पंचमहल जिले में स्थित पावागढ़ के महाकाली मंदिर में प्रधानमंत्री दर्शन करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री महाकाली मंदिर पर ध्वजारोहण करेंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम स्वरुप दिया जा रहा है।

गुजरात मंचमहल जिले में स्थित पवित्र यात्राधाम पावागढ़ का राज्य सरकार की ओर से भव्य रिनोवेशन किया गया है। दो हजार श्रद्धालु पर्वत के कोरिडोर पर एक साथ खड़े होकर दर्शन कर सकें इस तरह का परिसर तैयार किया गया है। महाकाली मंदिर के शिखर को सोने के कलश से मढ़ने के बाद अब मंदिर के गर्भगृह को भी सोने से मढ़ा गया है। राज्य सरकार तथा मंदिर ट्रस्ट की ओर से पावागढ़ में विकास के अनेक कार्यों को अंतिम रूप दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 जून को पंचमहल जिले की मुलाकात लेकर विविध विकासकार्यों का लोकार्पण करेंगे।

Hindi banner 02