Mount abu hospital

Oxygen plant: माउंट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल में लगेगा ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

Oxygen plant: भामाशाह सुधीर जैन ने प्रशासन को सौपा 20 लाख का चैक।

ऑक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होगा ग्लोबल हॉस्पिटल ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 24 अप्रैल:
Oxygen plant: देशभर में ऑक्सीजन की भारी डिमांड को लेकर के मारामारी चल रही है । गम्भीर मरीज ऑक्सीजन की कमी के चलते रोजाना हजारों लोग अपनी जान गवा रहे है । तो , लाखों लोग ऑक्सीजन की कमी के चलते इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को विवश है ।

Whatsapp Join Banner Eng

लेकिन इसी क्रम में माउंट आबू से सुखद तस्वीर भी सामने आई है । यहाँ के भामाशाह अब आगे आएं हैं । माउंट आबू में मेडिकल ऑक्सीजन जनरेटर प्लान्ट (Oxygen plant) लगाने के लिए भामाशाह सुधीर जैन ने शनिवार को माउंट आबू के एसडीएम अभिषेक सुराणा को बीस लाख का चैक सौपा । इसी क्रम में अन्य लोगों का भी सहयोग प्राप्त होगा । और आने वाले 7 से 10 दिनों में यहाँ मेडिकल ऑक्सीजन जनरेटर प्लाण्ट तैयार हो जाएगा

ADVT Dental Titanium

माउंट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल के तकनीकी स्टाफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक दिन में यहाँ के बनने वाले ऑक्सीजन टैंक (Oxygen plant) में पाँच हजार लीटर मेडिकल ऑक्सीजन बनेगी । ओर यह माउंट आबू के साथ तलहटी के ट्रॉमा के अन्य अस्पताल में भी ऑक्सीजन सफ्लाई में सहयोगी होगा ।

माउंट आबू में भी कोरोना कि पेशेंट दिन-ब-दिन बढ़ोतरी दर्ज करवा रहे हैं हालात इन्हीं के माउंट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल में कोविड डेडिकेटेड 30 बेड का वार्ड फुल चल रहा है ।

यह भी पढ़े…..Oxygen shortage: दिल्ली के बाद अब जयपुर में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 20 मरीजों की मौत