Nukkad natak

Nukkad natak in varanasi: वाराणसी में जागरूकता हेतु हुआ नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Nukkad natak in varanasi: उत्तर रेलवे के वाराणसी स्टेशन पर स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत हुये नुक्कड़ नाटक ने किया जनता को प्रभावित

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 13 अगस्त: Nukkad natak in varanasi: उत्तर रेलवे के वाराणसी स्टेशन पर तीन दिवसीय स्वच्छता जागरूकता अभियान के दूसरे दिन नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम जीआईजेड और लक्ष्य फाउंडेशन के संयुक्त टीम के द्वारा आयोजित किया गया था। इस जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को बंद करना एवं इस पर पर लोगों को जागरूक करना था।

ज्ञात हो कि सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर सरकार ने पाबंदी लगा रखी है। अपर मंडल रेल प्रबंधक लालजी चौधरी और स्टेशन निदेशक आनंद मोहन के पहल से शुरू किया गया यह जागरूकता अभियान का कार्यक्रम स्टेशन के विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर चलाया गया। नुक्कड़ नाटक के इस टीम के द्वारा स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रयोग के लिए ले जा रहे सिंगल यूज प्लास्टिक का कलेक्शन भी यात्रियों से किया।

स्टेशन निदेशक आनंद मोहन ने सभी का स्वागत करते हुए इस पहल की सराहना की। कार्यक्रम का नेतृत्व रेलवे की तरफ से स्वास्थ्य निरीक्षक मनोज सिंह और शिवशंकर कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन संबोधन मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक राकेश पाठक द्वारा किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Firing in montenegro: यूरोप के मोंटेनेग्रो में शख्स ने की अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों की हुई मौत

Hindi banner 02