Amrit mahotsav garden

Amrit mahotsav garden: वाराणसी एयरपोर्ट पर हुआ अमृत महोत्सव उद्यान का लोकार्पण

  • सनबीम शिक्षण समूह के सहयोग से निर्मित उद्यान में भगवान बुद्ध और नंदी की प्रतिमा का सांसद, मंत्री और विधायक ने किया अनावरण

Amrit mahotsav garden: हर घर तिरंगा के अंतर्गत जागरूकता के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट से बाबतपुर रेलवे स्टेशन तक दौड़ का हुआ आयोजन

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 13 अगस्त: Amrit mahotsav garden: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वाराणसी के एयरपोर्ट परिसर में अमृत महोत्सव पार्क (Amrit mahotsav garden) का लोकार्पण हुआ। मछली शहर संसदीय क्षेत्र के सांसद बी पी सरोज, प्रदेश के मंत्री रविन्द्र जायसवाल और पिंडरा के विधायक डॉ अवधेश सिंह ने संयुक्त रूप से उद्यान का लोकार्पण और भगवान बुद्ध एवं नंदी की प्रतिमा का अनावरण किया। अतिथियों का स्वागत एयरपोर्ट के निदेशक आर्यम्मा सान्याल और सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष दीपक मधोक ने किया।

इसके पूर्व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण विमानतल और सीआईएसएफ द्वारा हर घर तिरंगा के अंतर्गत जागरूकता के लिए, बाबतपुर एयरपोर्ट से बाबतपुर रेलवे स्टेशन तक दौड़ का आयोजन हुआ। दौड़ में निदेशक विमानपत्तन अर्यमा सान्याल, सीआईएसएफ के वरिष्ठ कमांडेंट अजय कुमार व सीआईएसएफ के साथ विमानतल के अन्य कार्मिकों ने भाग लिया। दौड़ के दौरान सीआईएसएफ द्वारा जन सामान्य में झंडा वितरण किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अपरान्ह में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण विमानतल और सनबीम समूह के संयुक्त तत्वावधान में, विमानतल पर निर्मित अमृत पार्क में भगवान बुद्ध एवं नंदी की प्रतिमा का अनावरण सांसद मछली शहर बी पी सरोज, मंत्री रविन्द्र जायसवाल, विधायक पिंड्रा डॉ.अवधेश सिंह के कर कमलों द्वारा किया गया. इस अवसर पर विमानतल सलाहकार समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।

इससे पूर्व निदेशक विमानपत्तन अर्यमा सान्याल ने सभी गणमान्य अतिथियों को तिरंगा अंगवस्त्र देकर स्वागत एवं अभिनंदन किया। अमृत पार्क के अनावरण के पश्चात सभी गणमान्य अतिथियों द्वारा भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया गया। तत्पश्चात सनबीम स्कूल तथा अन्य स्कूल के लगभग 170 छात्र छात्राओं द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता में मनमोहक चित्रकारी की गई।

सनबीम के 40 छात्र छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत और नृत्य की सुंदर प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम के समापन में सभी स्कूल के प्रतिभागी छात्र छात्राओं को श्रेणी के अनुसार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार का वितरण किया गया।

सभी छात्र छात्राओं को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण वाराणसी विमानतल द्वारा अंगवस्त्र दिया गया और जलपान प्रदान किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा की गई चित्रकारी को विमानतल टर्मिनल भवन के सम्मुख यात्रियों एवम जनसामान्य को देखने हेतु प्रदर्शित किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Nukkad natak in varanasi: वाराणसी में जागरूकता हेतु हुआ नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Hindi banner 02