mount abu traffic

Mount abu traffic: माउंट आबू रोड मार्ग पर अभी भी लगी हुई है वाहनों के आने-जाने के लिए लंबी कतारें

Mount abu traffic: माउंट आबू से वापिस उतरने अथवा लौटने वाले सैलानियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 26 सितंबरः Mount abu traffic: पिछले 15 सालों से माउंट आबू में जो रूडीप का काम चल रहा है पर पिछले तीन-चार सालों में वह काम ही आमजन के लिए काम कम एवं लोगों की समस्या ज्यादा बनता जा रहा हैं। हालांकि यह तो बानगी भर ही है, समस्याओं का झंझाल ओर विस्तार तो ओर भी लंबा हैं।

रविवार की दोपहर बाद पुराना चुंगी नाका पर जमीन धंस गई हो वहां पर आवागमन का मार्ग बाधित हो गया। आनन-फानन में सारे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी वहां पर पहुंचे उस मार्ग से सुचारू करने के लिए पोकलेन मशीन से जमीन को खुलवाया जा रहा हैं

Advertisement

विशेषकर इस समस्या से माउंट आबू से वापिस उतरने अथवा लौटने वाले सैलानियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। एक तो वैकल्पिक मार्ग से जैसे-तैसे निकल पा रही हैं। दूसरा उन्हें अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए कोई वाहन भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में देर शाम होते-होते कई सैलानियों की समस्या और भी बढ़ गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Canada flight: इस देश ने यात्री उड़ानों पर लगा प्रतिबंध हटाया, इस तारीख से फिर शुरू होगी हवाई यात्रा

प्रशासन के सामने इस मुख्य मार्ग को दुरुस्त करने की कवायद तो कर ही रहा है, परंतु सबसे बड़ी चुनौती यह बनी हुई हैं। जो प्रशासनिक कार्यशैली वहां नजर आ रही हैं उससे लगता नहीं किए कार्य दो-तीन दिन से पहले पूरा हो पाएगा।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.