Flight

Canada flight: इस देश ने यात्री उड़ानों पर लगा प्रतिबंध हटाया, इस तारीख से फिर शुरू होगी हवाई यात्रा

Canada flight: सोमवार 27 सितंबर से एक बार फिर हवाई सेवा शुरू कर दी जायेगी

नई दिल्ली, 26 सितंबरः Canada flight: भारत से कनाड़ा जाने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर हैं। अब कनाड़ा ने कोरोना के चलते महीनों से लगे प्रतिबंध को हटा लिया हैं। अब सोमवार 27 सितंबर से एक बार फिर हवाई सेवा शुरू कर दी जायेगी।

Canada flight: गौरतलब है कि भारत से कनाड़ा सीधी उड़ान प्रतिबंध 21 सितंबर को समाप्त हो गई थी। लेकिन उसे एक बार फिर से कनाड़ा ट्रांसपोर्ट द्वारा 26 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया था। हालांकि अब प्रतिबंध समाप्त होने के साथ ही यात्री कनाड़ा की यात्रा कर सकते हैं।

Canada flight: जारी किए यह नए दिशानिर्देश

Advertisement
  • कनाड़ा सरकार के नए दिशानिर्देश के तहत यात्रियों को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कनाड़ा द्वारा अनुमोदित जेनेस्ट्रिंग लैब से कोरोना जांच करवानी होगी और परिणाम निगेटिव होने पर ही उन्हें फ्लाइट पर चढ़ने की अनुमति दी जाएगी।
  • जांच उड़ान के निर्धारित प्रस्थान के 18 घंटे के भीतर करवानी होगी। कनाड़ा की यात्रा के लिए भारत में किसी अन्य लैब से किए गए कोरोना टेस्ट को मान्यता नहीं दी जाएगी।
  • टीका लगाए गए यात्रियों को संबंधित जानकारी अराइवकैन मोबाइल ऐप या वेबसाइट पर भी अपलोड करनी होगी। अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि यात्रियों ने ऐसा किया है और जो इन आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ हैं उन्हें बोर्डिंग से वंचित कर दिया जाएगा।
  • भारत के यात्री जो अप्रत्यक्ष मार्ग से कनाड़ा की यात्रा कर रहे हैं, उनके पास भारत को छोड़कर किसी अन्य तीसरे देश की नकारात्मक कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए। यह कोरोना जांच प्रस्थान के 72 घंटे के भीतर करवानी होगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Rohini court shootout case: रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में दो लोग गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई गिरफ्तारी

इस वजह से हटाया प्रतिबंध

कनाड़ा ने बुधवार को भारत से आने वाली तीन सीधी उड़ानों में यात्रियों का परीक्षण करने के बाद यह निर्णय लिया हैं। जब अधिकारियों ने कोविड-19 के लिए इन उड़ानों में यात्रियों के आगमन पर परीक्षण किया, तो वह सभी परीक्षण के परिणामों में नकारात्मक आए।

Whatsapp Join Banner Eng