abu market 2

Mount abu tourist: यह भीड़ ,कहीं अगला लॉक डाउन के जल्द वापसी का संकेत, तो नहीं दे रही है ?

Mount abu tourist: कोरोना गाइडलाइंस की जमकर के उड़ रही है, धज्जियाँ ।
  • माउंट आबू में उमड़ा सैलानियों का हुजूम ।
  • न तो मास्क ओर न ही सोशल डिस्टेंटिंग की हो रही पालना ।
  • दूसरी लहर के बाद क्या जल्द होगी तीसरी लहर के रूप डेल्टा+ वेरियंट्स की वापस ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 04 जुलाई:
Mount abu tourist: माउंट आबू में पिछले तीन चार दिनों में सैलानियों के हुजुम उमड़ पड़ा । लाखों सैलानी अपने हजारों वाहनों से सैर सपाटे के लिए आए तो सही, लेकिन जो भीड़ ,बिना सोशल डिस्टेंटिंग व मास्क के बेख़ौफ़ रूप में सड़क पर चहलकदमी करती दिखाई दे रही है । वह यह संकेत भी दे रही है कि, माउंट आबू समेत जिलेभर में अब तीसरी लहर आने की प्रबल सम्भावना है ।

पिछले दिनों हमारे देशभर के डॉक्टर्स ,नर्सिंग कार्मिकों सहित अन्य लोगों को अपनी जान जोख़िम में डालकर के कोविड के दूसरी लहर में हजारों मौतों के बावजूद जो भी कुछ राहत प्रदान की है , असल मे उसमें पलीता लगाने का काम अब यह सैलानियों के हुजूम कर रहा है ।

Mount abu tourist: असल में बहुत पहले से ही हमारे देश के चिकित्सा विशेषज्ञ एवं वैज्ञानिक हमें बार-बार यह आगाह कर रहे हैं कि देश में जिस तरह से अब लोग सड़कों पर निकलने लगे हैं । उनकी भीड़ की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है । वह कोरोना के डेल्टा वैरीअंट के प्रसार के लिए बहुत बड़े सहयोगी का रूप बन रही है । अगर हालात यही रहे तो जल्द ही देश में तीसरी लहर डेल्टा वैरीअंट प्लस प्लस की आने की प्रबल संभावना नजर आ रही है ।

माउंट आबू में 1 जुलाई से 4 जुलाई के तीन बजे तक इतने पहुँचे सैलानियों (Mount abu tourist) के वाहन व उनसे नगर पालिका को इतनी हुई राजस्व आय

abu toll booth

01 जुलाई 2021
कुल वाहन कुल राजस्व आय
974 वाहन –1,लाख 23 हजार 690 रुपए ।

02 जुलाई 2021
कुल वाहन कुल राजस्व आय
1339 वाहन –1 लाख 67 हजार 710 रूपए

03 जुलाई 2021
कुल वाहन कुल राजस्व आय
2019 वाहन — 2 लाख 50 हज़ार 360 रुपए

4 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक ।
कुल वाहन कुल राजस्व आय
974 वाहन — 1 लाख 75 हजार 770 रुपए ।

क्या आपने यह पढ़ा….Bharat Ratna: प्रधानमंत्री से अपील, इस वर्ष ‘भारत रत्न’ का सम्मान ‘‘भारतीय डाॅक्टर’’ को मिलना चाहिए: अरविंद केजरीवाल

इसी प्रकार से नगर पालिका माउंट आबू को चुंगी नाके पर ही राजस्व आय के रूप में दिनांक 1 जुलाई से लेकर 4 जुलाई दोपहर 3:00 बजे तक प्रवेश हुए कुल 5 हज़ार 306 वाहनों से पिछले चार दिनों में दोपहर तीन बजे तक कुल ₹ 7 लाख 17 हज़ार 530 की आय प्राप्त हो चुकी थी ।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।