Modran

Modran gov hospital: मोदरान के राजकीय चिकित्सालय में दो महीने से डॉक्टर नहीं, मरीज परेशान

Modran gov hospital: आयुर्वेदिक औषधालय भी मे कई सालों से चिकित्सक का पद रिक्त

रिपोर्टः जगमालसिंह राजपुरोहित

जालोर, 19 सितंबरः Modran gov hospital: जालोर जिले के ग्राम पंचायत मोदरान में स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले लंबे समय से चिकित्सक के ना होने से मौसमी बीमारियों की वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं गर्भवती महिलाओं को भी भारी समस्या उत्पन्न हो रही है।

ग्रामीण सूत्रों ने बताया की गांव में भामाशाह फाऊदेवी तिलोकचंद रतनपुरा बोहरा जैन द्वारा चिकित्सालय भवन बनाकर देने के बावजूद यहां पर कई महीनों से चिकित्सक के पद स्थायी नियुक्ति नहीं करने व बार-बार अलग अलग चिकित्सक आने से क्षेत्र के करीब आस-पास के दर्जनों गांवों के ग्रामीणो को चिकित्सा सुविधा, दुर्घटना, गर्भवती महिला डिलेवरी केश व अन्य चिकित्सा सुविधा के लिए यहा पर स्थित अन्य झोला छाप डाक्टरो के अलावा जालोर, भीनमाल व डीसा गुजरात के प्राइवेट चिकित्सालय में इलाज के लिए जाना पडता है जहां पर ग्रामीण मरीजों को समय व धन का भारी व्यय होता है।

ग्रामीणो ने बताया कि यहां पर पिछले कई सालों में एक भी डॉक्टर नियुक्ति के बाद लगातार दो-तीन साल तक नही रहते है। जबकि अन्य कर्मचारी कई वर्षों से चिकित्सालय में अपनी अच्छी सेवा दे रहे है। इसी तरह राजकिय आयुर्वेदिक औषधालय में भी करीब 3 साल से ज्यादा समय हो चुका है। किंतु आयुर्वेदिक चिकित्सालय मे चिकित्सक का पद रिक्त होने से ग्रामीणो को इस आयुर्वेदिक चिकित्सा सुविधा लेनी हो तो भी चिकित्सक का पद रिक्त होने की वजह से नहीं होने के कारण सुविधाए नहीं मिल पा रही है। ग्रामीणों ने जल्दी दोनों जगह रिक्त पद नही भरने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Liver healthy tips: लिवर के ‘दोस्त’ हैं यह 5 फूड्स, आज से ही करें डाइट में शामिल….

Hindi banner 02