Corona Testing

Maharashtra Entry Rules: देश के इस राज्य में प्रवेश के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य

Maharashtra Entry Rules: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका में सरकार ने लिए ये कड़े फैसले

मुंबई, 14 अगस्तः Maharashtra Entry Rules: कोरोना के बीच बाहर से आने वाले यात्रियों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। अब राज्य में प्रवेश करने वाले किसी भी यात्री को तभी प्रवेश दिया जाएगा जब उसने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हो।

Maharashtra Entry Rules: सबूत के तौर पर टीकाकरण प्रमाणपत्र अपने पास रखना होगा। अगर टीका नहीं लिया है तो आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है। अगर इन नियमों का पालन नहीं किया गया तो बाहर से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए महाराष्ट्र में क्वारंटाइन करना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Western Railway: पश्चिम रेलवे ने 10 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को बहाल किया, 15 और 16 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग

यात्रियों को महाराष्ट्र में प्रवेश से पहले वैक्सीन प्रमाण पत्र दिखाना होगा। वैक्सीन की दूसरी डोज लिए 14 दिन हो जाने चाहिए। यदि कोई यात्री इन मानदंडों को पूरा नहीं करता है, तो उसे कोरोना की नेगेटिव RTPCR रिपोर्ट दिखानी होगी और वह रिपोर्ट भी 72 घंटे पुरानी होनी चाहिए।

राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि यदि किसी व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हुआ है और उसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव नहीं है, तो उसे 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। सरकार ने ये कड़े फैसले इसलिए लिए हैं क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है। उद्धव सरकार हर कदम उठा रही है ताकि तीसरी लहर ना आयें।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें