Ashish Bhatia

Kalupur blast case: कालूपुर ब्लास्ट का फरार आरोपी 15 साल बाद गिरफ्तार

Kalupur blast case: आतंकियों को केरल के मदरसों में ट्रेनिंग दी गई थी

अहमदाबाद, 30 सितंबरः Kalupur blast case: गुजरात में आतंकी साजिश के खिलाफ राज्य की एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली हैं। 15 साल से फरार चल रहे दो आरोपियों को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया गया हैं। आज राज्य के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

दो आरोपियों में से एक पर अहमदाबाद में विस्फोट का आरोप है जबकि दूसरे पर गुजरात में चरस की तस्करी का आरोप हैं। गुजरात एटीएस ने कालूपुर विस्फोट मामले के भगोड़े आरोपी बिलाल असलम कश्मीरी को कश्मीर के बारामूला से गिरफ्तार किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Train driver income: जानिए क्यों ट्रेन ड्राइवर को इंजीनियर से ज्यादा मिलती है सैलरी, पढ़ें पूरी खबर

साल 2006 में कालूपुर रेलवे स्टेशन के पास बम धमाका हुआ था। बिलाल असलम कश्मीरी पिछले 15 साल से इस मामले में वांछित हैं। बिलाल असलम ने पूछताछ में एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि धमाके से पहले आतंकियों को केरल के मदरसों में ट्रेनिंग दी गई थी। जिसके बाद अब सुरक्षा एजेंसियों ने उस दिशा में जांच शुरू कर दी हैं।

एक महीने पहले अहमदाबाद के कालूपुर रेलवे स्टेशन पर 19 फरवरी 2006 को हुए विस्फोट के एक आरोपी अब्दुल रज्जाक गाजी को गुजरात एटीएस ने पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद से बांग्लादेश सीमा के पास बशीरहाट से गिरफ्तार किया था। अब्दुल गाजी ने विस्फोट के मुख्य आरोपी बिलाल असलम कश्मीरी और मोहम्मद इलियास समर मेनन को शरण दी थी।

Whatsapp Join Banner Eng