Mount Abu 3

International Virtual Karate Championships: अंतर्राष्ट्रीय वर्चुअल कराटे चैंपियनशिप में आबूरोड़ शहर की बालिकाओं ने दिखाया अपना दम

International Virtual Karate Championships: वर्च्युअल रूप से आयोजित हुई अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में आबूरोड़ शहर की बालिकाओं ने भी अपना परचम लहराया है

माउंट आबू, 06 अगस्त: International Virtual Karate Championships: वर्च्युअल रूप से आयोजित हुई अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में आबूरोड़ शहर की बालिकाओं ने भी अपना परचम लहराया है। आबूरोड़ के रेलवे ग्राउंड में आयोजित हुई इस वर्चुअल इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में इन्ही बालिकाओं ने दो गोल्ड, 1 सिल्वर, नौ कास्य पदक जीत कर अपना व शहर का नाम रौशन किया है।

International Virtual Karate Championships: वर्च्युअल रूप से आयोजित इस इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में शहर की बालिकाओं ने श्रीलंका, नेपाल, ईरान, बांग्लादेश जैसे अन्य कई देशो की टीमों के मध्य अपने दमखम व फाइट की तकनीकी रूप में प्रदर्शन किया। ऑनलाइन रूप में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई इस कराटे प्रतियोगिता में इन बालिकाओं के कोच रहे कनक सिंह ने देश व राजस्थान को यह उपलब्धि अर्जित करने में अपना योगदान दिया है।

abu karate

आबूरोड़ शहर की इन बालिकाओं के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर आबूरोड़ के उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के पदाधिकारियों के द्धारा एक समारोह आयोजित करके इन बालिकाओं के अभिनंदन किया गया। उल्लेखनीय है कि, देश सहित प्रदेश भर में विगत वर्षों से कोविड-19 के वैश्विक संक्रमण के चलते सभी प्रकार की खेल प्रतियोगिताओ को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

International Virtual Karate Championships: राजस्थान सरकार के द्धारा प्रदान राहत व छूट के बाद कोविड गाइडलाइन की पालना में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन वर्च्युअल रूप में इस वर्ष आयोजन किया गया। जहां सिरोही जिले के आबूरोड शहर की इन बालिकाओं ने अपना दमखम व तकनीक का प्रदर्शन वर्च्युअल रूप में किया।

क्या आपने यह पढ़ा.. Game Gem Prize: अब इस नाम से जाना जायेगा खेल रत्न पुरस्कार, पढ़ें पूरी खबर

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वर्च्युअल रूप में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में आबूरोड़ की चंदा मीणा, वैस्वीं ठाकुर, खुशबू राव, जियान पटेल अरविंद मीणा, दिव्यांशु पंचाल, पूनम ठाकुर, प्रियांशी बामणिया, विक्की बेरवा, प्रजल कुमारी, फलक कुसुम, रौनक शर्मा सहित अन्य बालिकाओं ने कराटे की तकनीकों का प्रदर्शन किया ।

karate

International Virtual Karate Championships: वर्च्युअल रूप से आयोजित हुई इस अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में करीब 15 देशों से भी अधिक टीमों ने भाग लिया था। इस चैंपियनशिप में भारत सहित श्रीलंका बांग्लादेश नेपाल ईरान जैसी बड़ी टीमों ने भाग लिया था। कराटे में खेल कौशल व प्रदर्शित तकनीकों के आधार पर इन बालिकाओं ने दो गोल्ड एक सिल्वर, एवम नो कांस्य पदक अपने नाम किए।

रेलवे स्पोर्ट्स ग्राउंड में उत्तर पश्चिमी रेलवे मजदूर संघ के सुभाष जोशी मंगल चंदा सुधीर जोशी मानसिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने सभी बालिकाओं का भव्य स्वागत सत्कार किया। सभी ने इस प्रतियोगिता में अर्जित की गयी उपलब्धि को लेकर के खुशी जाहिर की। साथ ही रेलवे ग्राउंड कराटे कोचिंग टीम के कनक सिंह राजपूत को भी अभिनंदन किया।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें