Vardha

Hindi University celebrated har ghar tiranga: हिंदी विश्‍वविद्यालय में 25 स्‍थलों पर एक-साथ हुआ ध्‍वजारोहण

Hindi University celebrated har ghar tiranga: प्रभात फेरी में केंद्रीय विद्यालय के विद्या‍र्थी हुए शामिल, देशभक्ति के नारों से गुंज उठा परिसर

वर्धा, 13 अगस्‍त: Hindi University celebrated har ghar tiranga: महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्‍सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान के त‍हत आज पूर्वाह्न 11 बजे विश्‍वविद्यालय के 25 स्‍थलों पर एक ही समय एक-साथ तिरंगे फहराये गये। विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल ने गांधी हिल पर तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्‍होंने महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर अभिवादन किया।

Tiranga 2

विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्‍य में परिसर के विभिन्‍न 25 स्‍थलों पर एक ही समय तिरंगा फहराया गया। इसके बाद विश्‍वविद्यालय के शिक्षक और शिक्षकेतर अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज प्रात: 8.00 बजे बजे विश्‍वविद्यालय के वाचस्‍पति भवन से प्रभात फेरी निकाली गयी जिसमें अध्‍यापक, अधिकारी, केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थी, विश्‍वविद्यालय के शोधार्थी और विद्यार्थी तथा कर्मचारी बड़ी संख्‍या में सहभागी हुए।

विश्‍वविद्यालय परिसर की परिक्रमा कर प्रभात फेरी का समापन वाचस्‍पति भवन में किया गया। कल सुबह 9 बजे से विश्‍वविद्यालय के गांधी हिल से वर्धा शहर के विभिन्‍न स्‍मृति स्‍थलों से हो‍ते हुए साइकिल यात्रा निकाली जाएगी तथा सायं 5 बजे विभाजन विभीषिका दिवस की स्‍मृति में मौन पथसंचलन तथा सायं 5.30 बजे स्‍वाधीनता सेनानियों एवं भारत विभाजन के पीडि़त जन का सत्‍कार किया जाएगा।

15 अगस्‍त को कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल की ओर से वाचस्‍पति भवन के प्रांगण में प्रात: 9.30 बजे ध्‍वजारोहण किया जाएगा। स्‍वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सांस्‍कृतिक संध्‍या के अंतर्गत काव्‍य पाठ, काव्‍य मंचन तथा विभिन्‍न सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Inauguration national flags of alirajpur station: सांसदों द्वारा अलीराजपुर एवं छोटाउदेपुर स्टेशनों के स्मारकीय राष्ट्रध्वजों का लोकार्पण

Hindi banner 02