Akhil gujarat khand samay adhyapak mandal

Akhil gujarat khand samay adhyapak mandal: शिक्षकों की मांग पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन भूख हड़तालः अध्यापक मंडल

Akhil gujarat khand samay adhyapak mandal: अध्यापक मंडल ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी विविध मांगे पूरी नहीं करेगी तो इसके समर्थन में शिक्षक 27 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे

अहमदाबाद, 16 अक्टूबरः Akhil gujarat khand samay adhyapak mandal: बढ़ती महंगाई से देश की समग्र जनता परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर गुजरात में अध्यापकों संग नाइंसाफी हो रही हैं। इस बीच अखिल गुजरात खंड समय अध्यापक मंडल ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी विविध मांगे पूरी नहीं करेगी तो इसके समर्थन में शिक्षक 27 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे।

संगठन के पदाधिकारी देवदत्त सिंह राणा, उर्विन शाह तथा ज्योर्ज डायस ने इस आशय की घोषणा की हैं। पत्रकारों संग बातचीत करते हुए इन पदाधिकारियों ने बताया कि समान काम के लिए समान वेतन का कानून है किंतु अध्यापकों के साथ इस कानून का उल्लंघन किया जाता हैं। इसी कार्य के लिए जहां स्थायी अध्यापक को प्रति महीने 2.40 लाख रुपये वेतन दिया जाता है।

वहीं खंड समय के शिक्षक को 6 हजार से 19 हजार रुपये ही वेतन दिया जाता हैं। खण्ड समय के केवल 115 अध्यापक हैं। यदि इन्हें भी पूरा वेतन दिया जायेगा तो शिक्षा संस्थानों पर अत्यधिक आर्थिक बोझ भी नहीं आयेगा। इसलिए खण्ड समय के अध्यापकों को भी पूरा वेतन मिलना चाहिए।

अध्यापक मंडल ने कहा है कि ईडर कॉलेज के शिक्षक शैलेष पटेल का ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया हैं। सरकार उनके परिजनों को 14 लाख रुपये सहायता अदा करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tea-Bread side effects: चाय के साथ ब्रेड खाने वाले हो जाएं सतर्क, वरना इन खतरों से बचना होगा मुश्किल…

Hindi banner 02