Rishi Sunak 1

Rishi sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन सकते हैं ऋषि सुनक? पढ़े पूरा मामला…

Rishi sunak: एक महीने पहले ही ब्रिटेन की प्रधानमंत्री चुनी गईं लिज ट्रस की कुर्सी खतरे में आती नजर आ रही हैं

नई दिल्ली, 16 अक्टूबरः Rishi sunak: ब्रिटेन में सियासी घटनाक्रम काफी तेजी से बदल रहे हैं। एक महीने पहले ही ब्रिटेन की प्रधानमंत्री चुनी गईं लिज ट्रस की कुर्सी खतरे में आती नजर आ रही हैं। इसके पीछे का बड़ा कारण, लिज ट्रस का लगातार अपने फैसले बदलना भी हैं। दरअसल जिन वादों के दम पर ट्रस ने प्रधानमंत्री की कुर्सी हासिल की है, अब वह उन्हीं को पलट रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने वित्तमंत्री को भी पद से हटा दिया हैं।

बिट्रिश मीडिया के अनुसार ट्रस सत्ता पर अपनी पकड़ खोना नहीं चाहती हैं। इसी कारण उन्होंने कॉरपोरेशन टैक्स में कटौती की अपनी योजना को बदल दिया हैं। उधर सीनियर कंजर्वेटिव एमपी इस जुगत में है कि उन्हें पीएम की कुर्सी से हटा दिया जाए। द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ सांसद चाहते हैं कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री के इस्तीफे को लेकर आम लोगों के बीच जाना चाहिए.

ऐसे में अगर ट्रस की कुर्सी जाती है तो नए ब्रिटिश पीएम की रेस में कौन आगे होगा। यह सवाल भी अब उठने लगा हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस रेस में भारतीय मूल के उस ऋषि सुनक का भी नाम शामिल है, जिन्हें हाल ही में ट्रस ने मात दी थी। मालूम हो कि ऋषि सुनक टोरी लीडरशिप की लड़ाई लिज ट्रस के हाथों आखिरी राउंड में हार गए थे। फिलहाल वे एक बार फिर से पीएम बनने की रेस में शामिल होते दिख रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Akhil gujarat khand samay adhyapak mandal: शिक्षकों की मांग पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन भूख हड़तालः अध्यापक मंडल

Hindi banner 02