JIO 5G service

Gujarat jio true 5G services: 5G सेवाओं से परिपूर्ण हुआ गुजरात, सभी 33 जिलों में हुई शुरुआत…

Gujarat jio true 5G services: गुजरात के सभी 33 जिलों में आज से 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं….

गांधीनगर, 25 नवंबरः Gujarat jio true 5G services: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों देश में 5जी सेवा शुरू करने की घोषणा की थी। इसी के तहत आज से गुजरात के सभी 33 जिलों में 5जी शुरू हो गया है। इस तकनीक के जरिए लाखों छात्र डिजिटल माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

साथ ही साथ Jio TRU प्राप्त करने वाला गुजरात भारत का पहला राज्य बन गया है। आज से यानी 25 नवंबर से गुजरात के सभी 33 जिलों में 5G शुरू हो गया है। राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि गुजरात अपने 33 जिलों के 100% में #True-5G प्राप्त करने वाला पहला भारतीय राज्य बन गया है। Jio शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, उद्योग 4.0 और IOT क्षेत्रों में #True-5G संचालित पहलों की श्रृंखला शुरू करेगा।

यूजर्स को मिलेंगी यह सुविधाएं…

गुजरात रिलायंस के लिए एक विशेष स्थान रखता है। तब गुजरात के 33 जिलों में 5जी सेवा शुरू होने से ग्राहकों को बड़ा फायदा होगा। ‘जियो वेलकम ऑफर’ के साथ यूजर्स को 1Gbps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

नया क्या होगा?

ऐसा नहीं है कि आपको सिर्फ 5G नेटवर्क पर ही तेज इंटरनेट मिलेगा। यह सिर्फ सेवा की शुरुआत है। 5G नेटवर्क पर आपको हाई स्पीड इंटरनेट और बेहतर टेलिकॉम सर्विसेज और कॉल कनेक्टिविटी मिलेगी। यानी नए नेटवर्क पर आपको हाई स्पीड डेटा के अलावा अच्छी कॉल और कनेक्टिविटी मिलेगी। कुल मिलाकर इस नेटवर्क पर आपका टेलीकॉम अनुभव अच्छा रहेगा।

कौन उठा सकता है लाभ?

5G का उपयोग करने के लिए आपको नए सिम कार्ड की आवश्यकता नहीं है। नई सर्विस का इस्तेमाल आप अपने पुराने सिम पर ही कर पाएंगे। हालांकि इसके लिए आपके फोन में 5जी सपोर्ट होना जरूरी है। 5G सपोर्ट के अलावा इसमें उन बैंड्स का भी होना जरूरी है जिन पर सर्विस उपलब्ध होगी।

भारत में लॉन्च किए गए कई मोबाइल 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी से पहले के हैं। ऐसे में आपको चेक करना चाहिए कि आपके फोन में कौन से बैंड उपलब्ध हैं और किन बैंड पर आपका ऑपरेटर सर्विस देगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR GM inspected the sections of nagpur division: मध्य रेल महाप्रबंधक ने नागपुर मंडल केे विभिन्न सेक्शनों का किया निरीक्षण…

Hindi banner 02