Congress

Gujarat congress announcement: गुजरात कांग्रेस ने की बड़ी घोषणा, कहा- अगर सरकार बनी तो…

Gujarat congress announcement: कांग्रेस ने चुनावी वादों का पिटारा खोलते हुए किसानों का तीन लाख तक का कर्ज माफ करने का वादा किया

गांधीनगर, 12 अगस्तः Gujarat congress announcement: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी सक्रिय हो गई है। दरअसल कांग्रेस ने चुनावी वादों का पिटारा खोलते हुए किसानों का तीन लाख तक का कर्ज माफ करने का वादा किया है। साथ ही साथ पार्टी ने किसानों को 10 घंटे फ्री बिजली देने सहित कई वादे किए है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Anger control tips: ज्यादा गुस्सा आपकी सेहत के लिए खतरनाक, ऐसे पाएं नियंत्रण

आज अहमदाबाद में हुई पत्रकार परिषद में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर और भरतसिंह सोलंकी की ओर से चुनावलक्षी घोषणा की है। कांग्रेस ने घोषणा की है कि राज्य में यदि उनकी सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख रुपए का कर्जा माफ होगा। इसके अलावा किसानों को 10 घंटे फ्री बिजली दी जाएगी।

साथ ही साथ पार्टी ने 10 लाख रोजगार देने का वादा भी किया है। पार्टी ने कहा हर युवा को रोजगार नहीं मिले तब तक 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कांग्रेस ने कहा सरकारी नौकरी के पेपर लीक की घटना को रोकने कानून बनाया जाएगा। वहीं, कृषि उत्पाद कम दाम पर खरीदने पर प्रतिबंध का कानून लाया जाएगा। दूध उत्पादकों को प्रति लीटर 5 रुपए बोनस, मालधारियों को किसानों का दर्जा देने सहित कई वादे किए है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव निकट आते ही अग्रणी नेताओं के दौरे के बाद अब चुनावी वादों का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में आम आदमी पार्टी की ओर से बिजली को मुद्दा बनाते हुए लोगों को बिजली बिल में राहत देने की घोषणा थी। ऐसे में कांग्रेस ने भी बिजली को मुद्दा बनाते हुए किसानों को राहत देने की बात की है।

Hindi banner 02