Gujarat Ats durgs seized

Gujarat Ats durgs seized: गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्टगार्ड का बड़ा सर्च आपरेशन, करोड़ो के ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Gujarat Ats durgs seized: बोट का सर्च ऑपरेशन करने पर 400 करोड़ रुपये मूल्य की 77 किलो ड्रग्स बरामद की गई

अहमदाबाद, 20 दिसंबरः Gujarat Ats durgs seized: मादक द्रव्यों की हेराफेरी के लिए गुजरात का समुद्री तट ट्रांजिक्ट पोइन्ट बन गया हैं। सौराष्ट्र-कच्छ का यह समुद्री तट नशीले पदार्थों के सौदागारों के लिए ट्रांजिक्ट पोइन्ट हैं। यह इससे साबित हो जाता है कि गत 5 वर्ष में गुजरात एटीएस, कोस्टगार्ड सहित विविध एजेंसियों ने 8 बड़े कन्साइनमेंट के साथ 30 हजार करोड़ का ड्रग्स बरामद किया हैं। इतनी सख्त जांच और बंदोबस्त केे बावजूद भी ड्रग्स का खुलेमाल कारोबार हो रहा हैं।

Gujarat Ats durgs seized 2

इसी कड़ी में आज कच्छ के जखौ के समुद्री तट से इंडियन कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस की टीम ने पाकिस्तानी बोट में लाये जा रही 77 किलो हेरोइन बरामद कर ली हैं। वहीं अल हुसैनी नामक पाकिस्तानी बोट पकड़ ली गई हैं। इसी के साथ 6 पाकिस्तानियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

Gujarat Ats durgs seized 1

क्या आपने यह पढ़ा….. Jaggery benefit: सर्दियों में करें गुड़ का सेवन, यह बीमारियां रहेंगी कोसों दूर

गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्टगार्ड को इस बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके आधार पर संयुक्त अभियान चलाया गया था जिसमें अल हुसैनी नामक पाकिस्तानी बोट पकड़ ली गई हैं। इस बोट का सर्च ऑपरेशन करने पर 400 करोड़ रुपये मूल्य की 77 किलो ड्रग्स बरामद की गई हैं। यही नहीं जखौ के समुद्री तट से 6 पाकिस्तानी भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इन्हें हिरासत में रखकर इनकी पूछताछ शुरू कर दी गई हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार इस क्षेत्र से मादक द्रव्य बरामद हुए हैं। कई बार उस तरफ से तैरकर मादक द्रव्य कच्छ की सीमा तक आ जाते हैं। गुजरात के समुद्री तट से जनवरी 2021 में 30 किलो, अप्रैल 2021 में 30 किलो, सितंबर 2021 में 3,000 किलो और नवंबर 2021 में 186 किलो से भी अधिक मादक द्रव्य बरामद हुए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng