Garba

Garba in gujarat: यहां 50 वर्षों से सिंधी गुजराती समाज मिल जुलकर गरबा आयोजित करते हैंः भानूभाई वैद्य

Garba in gujarat: स्थानीय लोगों के सहयोग से यहाँ पर अंबा माँ का मंदिर निर्माण किया गया है: भानू भाई वैद्य

अहमदाबाद, 05 अक्टूबरः Garba in gujarat: अहमदाबाद के हांसोल गांव में गत 50 वर्षों से गुजराती सिंधी और हिंदी समाज के लोग आपसी सहयोग से मां अंबे का गरबा आयोजित करते हैं। यहां इन समाजों के लोग बढ़-चढ़कर इस धार्मिक पर्व में शामिल होते हैं। यहां जनसहयोग से मां अंबे का मंदिर भी निर्माण किया गया है। स्थानीय लोग अपने धार्मिक एवं सामाजिक पर्व पर यहाँ एकत्र होते हैं।

सामाजिक सेवा को प्रभू की सेवा का दर्जा देनेवाले भानू भाई वैद्य ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के सहयोग से यहाँ पर अंबा माँ का मंदिर निर्माण किया गया है। यहाँ मंदिर परिसर में विविध धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि नौ दिन गरबा आयोजन के बाद दसवें दिन यहाँ दशहरा पर्व का भी समारोह पूर्वक आयोजन किया जाता है। दशहरा पर्व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक हैं। इस दिन विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली के पूर्व पड़ने वाला यह गरबा का उत्सव के दसवें दिन दशहरा भी बड़ी धूम के साथ आयोजित किया जाता हैं।

इस दौरान अब 18 दिन के बाद दीपावली का पर्व है। दीपोत्सव की तैयारियां भी अब शुरू हो जायेंगी। हांसोल गांव की जनता दशहरा-दीपावली सहित विविध त्यौहारों का समारोह पूर्वक आयोजन करती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. New infectious disease: कोरोना के बाद मध्यप्रदेश में एक ओर नई बीमारी ने दी दस्तक, बच्चों को बनाता है शिकार…

Hindi banner 02