nitish kumar e1660037169417

बिहार में बेरोजगारों के भाग्य खुलेः 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, 10 वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

Bihar staff selection

बिहार में बेरोजगारों के भाग्य खुलेः 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, 10 वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

पटना, 21 जनवरी: बिहार में बेरोजगारों को नौकरी का एक बड़ा अवसर मिलने वाला है। राज्य सरकार तृतीय और चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों की भर्ती करेगी। राज्य सरकार ने इसके लिए बिहार के सभी जिलों को आगाह कर चुका है। कई विभागों ने अपने तृतीय वर्ग और चतुर्थ वर्ग से सम्बंधित रिक्तीयों का आंकड़ा सरकार को उपलब्ध करवाया है।

माना जा रहा है कि राज्य सरकार चुतर्थ वर्ग में 50 हजार कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। हालांकि यह संख्या बढ़ भी सकती है। इसमें कई तरह के पद शामिल है। इनकी शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10 पास निर्धारित की गई है। राज्य में प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए तकरीबन 5 हजार 200 पदों पर नियुक्ति होगी। इस पद के लिए सरकार बीपीएससी की परीक्षा ले सकती है। या फिर इन पदों पर बीएसएससी के माध्यम से भर्ती होगी।

Whatsapp Join Banner Eng

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के माध्यम से भी एससी के नए पदों के लिए परीक्षा का निर्णय किया गया है। हालांकि इसमें अभी समय लगेगा। इस दौरान बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि इन्टर स्तरीय मुख्य परीक्षा का परिणाम आने में दो तीन महीने का समय लगेगा। इस श्रेणी में भी बैकेन्सिया है। उन्होंने बताया कि सहायक अभियोजन पदाधिकारी के 550 पदों के लिए 7 फरवरी को परीक्षा आयोजित की जायेगी।

यह भी पढ़े…..राष्ट्रपति बनते ही जो बाइडेन ने पलटा ट्रंप का फैसला, पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल होगा अमेरिका