दो चरणों में 21 और 28 फरवरी को होंगे स्थानीय निकायों के चुनाव, आचासंहिता जारी

voting 200

अहमदाबाद 23 जनवरी। कोरोना महामारी सहित विविध बाबतों को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्य में स्थानीय निकायों के चुनाव दो चरणों में कराने की घोषणा की है। राज्य में छह महानगरपालिका के चुनाव 21 फरवरी और 31 जिला पंचायत तथा 231 तहसील पंचायत और 21 नगरपालिकाओं के चुनाव 28 फरवरी को आयोजित किये जायेंगे।

निर्वाचन आयोग ने आज इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी है। राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारियाँ भी गत कई दिनों से ही कर दी थी। जिसके मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने उद्घाटन नीति विषयक निर्णयों की घोषणा कर दी है। वहीं कांग्रेस ने भी प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Whatsapp Join Banner Eng

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रमों के अनुसार पहले चरण में महानगरपालिका तथा दूसरे चरण में नगरपालिका और पंचायतों के चुनाव आयोजित किये जायेंगे। कोरोना महामारी के मद्देनजर चुनाव आयोग ने पुलिस स्टाफ, मतदान केंद्र, चुनाव कर्मचारी वगैरह बाबतों पर विचार विर्मश करने के बाद इसकी घोषणा की है। गुजरात में आठ विधानसभा बैठकों के उपचुनाव के बाद स्थानीय निकायों के चुनाव आयोजित हो रहे हैं। ऐसे हालात में राजनीतिक पार्टियों ने भी अपनी चुनावी तैयारियाँ शुरू कर दी है

यह भी पढ़े…..स्थानीय निकायों के चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी बैठकों पर लड़ेगी चुनाव, जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची