4 मार्च से धनबाद रेलवे स्टेशन (Dhanbad railway station) पर हर यात्री की होगी ट्रू-नाट से कोरोना जांच

Dhanbad railway station

Dhanbad railway station: जांच से बचने के लिए चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 01 मार्च:
देश के महाराष्ट्र, केरल सहित अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, उमा शंकर सिंह ने जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए आगामी 4 मार्च 2021 से धनबाद रेलवे स्टेशन (Dhanbad railway station) पर उतरने वाले हर यात्री की ट्रू-नाट (ट्रू – न्यूक्लिक एसिड एमप्लीफिकेशन टेस्ट) से जांच करने का निर्देश दिया है।

इसको लेकर आज उपायुक्त की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने कहा कि धनबाद (Dhanbad railway station) में अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। उनकी तथा जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए कोरोना जांच जरूरी है। अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की संभावना हो सकती है। इसलिए धनबाद रेलवे स्टेशन पर हर यात्री की ट्रू-नाट से जांच की जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng

जांच के क्रम में कोरोना पॉजिटिव यात्री का कोविड उपचार शुरू किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि पिछली बार रेलवे एवं आरपीएफ के कई जवान ऐसे यात्रियों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए थे। कुछ राज्यों में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण जिला प्रशासन ने रेलवे स्टेशन पर 4 मार्च से जांच शुरू करने का निर्णय लिया है।

उपायुक्त ने कहा कि पिछली बार टेस्टिंग से बचने के लिए कई यात्री चेन पुलिंग करके ट्रेन से उतर जाते थे और अपने घर चले जाते थे। इस बार जिला प्रशासन एवं रेलवे ने मिलकर पुख्ता इंतजाम और तैयारी की है। बिना जांच किए घर जाने वाले यात्रियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े…..भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) का सोशियल मीडिया पर जलवा, शतक लगा रचा इतिहास