lok adalat dhanbad

Dhanbad lok adalat: 11 सितंबर को सिविल कोर्ट में नेशनल लोक अदालत का आयोजन

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 08 सितम्बर:
Dhanbad lok adalat: जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सिविल कोर्ट धनबाद में 11 सितंबर को एक दिवसीय नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया है जिसको लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही है। नेशनल लोक अदालत में पक्षकार ऑनलाइन या कोविड गाईडलाइन का पालन करते हुए व्यक्तिगत तौर पर भी उपस्थित हो सकते हैं।

उपरोक्त बातें मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकार राम शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि अब तक 6,406 मामले निपटारे के लिए चिन्हित किए गए हैं जिनमें 1,667 एन आई एक्ट के है। विवादों के निपटारे के लिए 29 बेंच का गठन किया गया है। अधिक से अधिक विवादों का निपटारा हो इसके लिए 6 सितंबर से 10 सितंबर तक रोजाना पक्षकारोंं और विभागों के साथ न्यायिक पदाधिकारियों की प्री सीटिंग भी चल रही है।

यह भी पढ़ें…..Shikhar dhawan divorce: क्या टूट गई शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की 9 साल पुरानी शादी? जानें वायरल इंस्टाग्राम पोस्ट की सच्चाई

उन्होंने बताया कि 11 सितंबर को नेशनल लोक अदालत (Dhanbad lok adalat) सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर दोपहर तीन बजे तक चलेगा। पक्षकारों को सुविधा देने के लिए विभागों द्वारा स्कीम भी लाया गया है जिसमें जुर्माने की राशि में पक्षकारों को रियायत दी जाएगी। न्यायाधीश ने बताया कि कोरोना कारणों से जिनकी मौत हुई है उनके आश्रितों को ऑन स्पॉट मुआवजे का भुगतान किया जाएगा तथा कई को अनुकंपा पर नौकरी भी दी जाएगी।

नेशनल लोक अदालत (Dhanbad lok adalat) में बैंक ऋण, बिजली, वन विभाग, मोटर दुर्घटना, एनआई एक्ट, आपराधिक सुलहनीय मामले, उत्पाद विभाग, वैवाहिक जीवन से संबंधित विवाद, भूमि अधिग्रहण, न्यूनतम मजदूरी से संबंधित विवाद व अन्य सुलहनीय मामलों का निपटारा किया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng