judge murder dhanbad

Dhanbad judge murder: न्यायाधीश की हुई है हत्या, ऑटो सहित 2 गिरफ्तार, सीबीआई जांच की उठी मांग

Dhanbad judge murder: झारखंड हाई कोर्ट ने इस घटना पर रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी संजीव कुमार ने सिटी एसपी आर राम कुमार के नेतृत्व में हत्याकांड की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया है।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 29 जुलाई:
Dhanbad judge murder: जिला और सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम कुमार आनंद की मौत महज़ एक सड़क दुर्घटना नहीं रह गई है। सीसीटीवी फुटेज मिलने से यह स्पष्ट है कि उनकी सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है। न्यायाधीश हत्याकांड का मामला उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय झारखंड रांची में भी उठा है। वहीं इस मामले में गिरीडीह से ऑटो को बरामद किया गया है। पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Dhanbad judge murder, Auto rixa

Dhanbad judge murder: इसी ऑटो से धनबाद में एडीजे को टक्कर मारी थी। इस घटना में चोरी के ऑटो का प्रयोग किया गया। ऑटो की टक्कर से ही एडीजे की मौत हुई थी। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उससे परिवार के लोग हत्या की बात कह रहे हैं। हजारीबाग जिला के लोहसिंघना थाना क्षेत्र स्थित शिवपुरी कॉलोनी में रहने वाले न्यायाधीश के परिवार के साथ अधिवक्ताओं ने पुरजोर तरीके से सीबीआई जांच की मांग की है। मामले में यह तथ्य सामने आया है कि जज को उड़ाने के लिए जिस ऑटो का प्रयोग हुआ वह पाथरडीह की सुगनी देवी का है। सुगनी के अनुसार रात में उसका ऑटो चोरी हो गया। तड़के घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें…..Prashant Kishor: कांग्रेस में शामिल होने को तैयार प्रशांत किशोर..! राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से मांगी राय

Advertisement

साजिश रचने वालों तक पहुंचने के लिए पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ने में जुट गई है। इस मामले में धनबाद के कुछ चर्चित और दबंग लोगों से पुलिस पूछताछ की तैयारी में जुट गई है। न्यायाधीश उत्तम आनंद चर्चित रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे। सिंह मेंशन में संजीव सिंह के करीबी रंजय की हत्या का आरोप रघुकुल से जुड़े कुछ लोगों पर है। तीन दिन पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश के ईनामी शूटर अभिनव सिंह और होटवार जेल में बंद अमन सिंह से जुड़े शूटर रवि ठाकुर और आनंद वर्मा की जमानत खारिज की थी। कतरास में राजेश गुप्ता के आवास पर बमबाजी के मुकदमे की भी वे सुनवाई कर रहे थे।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

उल्लेखनीय है कि सुबह की सैर पर निकले धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद की बुधवार की सुबह पांच बजे हीरापुर बिजली सब स्टेशन के पास हत्या कर (Dhanbad judge murder) दी गई। जज कालोनी के निकट पीछे से आटो ने उन्हें टक्कर मार दी। रणधीर वर्मा चौक समेत आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो वीडियो में साफ दिखा कि जानबूझ कर उन्हें मारा गया।

झारखंड हाई कोर्ट ने इस घटना पर रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी संजीव कुमार ने सिटी एसपी आर राम कुमार के नेतृत्व में हत्याकांड की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया है। बोकारो डीआइजी मयूर पटेल भी धनबाद में है। उन्होंने दावा किया कि न्यायाधीश को मारने वाले को पकडऩे के लिए हर मुमकिन कार्रवाई की जा रही है। जल्द सच सामने आ जाएगा।