PM Modi image 1

Twitter Followers: दुनिया में इन नेताओं के हैं ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोअर्स, यहां देखें लिस्ट

Twitter Followers: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया में एक्टिव नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं

नई दिल्ली, 29 जुलाईः Twitter Followers: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया में एक्टिव नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले नेताओं की लिस्ट में पीएम मोदी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़कर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं।

पीएम के ट्विटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या 7 करोड़ से ज्यादा हो गई हैं। इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर था और उन्हें 8.87 करोड़ लोग फॉलो करते थे, लेकिन अब ट्विटर पर उनका अकाउंट बंद हो चुका है। उस समय नरेंद्र मोदी 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Prashant Kishor: कांग्रेस में शामिल होने को तैयार प्रशांत किशोर..! राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से मांगी राय

नरेंद्र मोदी के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेटिकन के पोपर फ्रांसिस का नाम है। नरेंद्र मोदी ने 2009 में ट्विटर का इस्तेमाल शुरू किया था। अगर सक्रिय राजनीति से हटकर बात करें तो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा दुनिया के सबसे पॉप्युलर व्यक्ति हैं। ट्विटर पर उनके 13 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

देश के अन्य शीर्ष नेताओं की बात करें तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्विटर पर 19.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर पर 2 करोड़ 62 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर 2 करोड़ 28 लाख फॉलोअर्स हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें