Dhanbad 2

Dhanbad judge murder case: जज हत्याकांड में दोनों आरोपी दोषी करार, इस तारीख को सुनाई जाएगी सजा

Dhanbad judge murder case: सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 6 अगस्त की तारीख निर्धारित की गयी है

धनबाद, 28 जुलाईः Dhanbad judge murder case: जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद की पहली बरसी पर उनकी हत्या से जुड़े मामले में आज धनबाद सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की कोर्ट ने दोनों आरोपियों (लखनऊ और राहुल) को आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत दोषी करार दिया है।

सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 6 अगस्त की तारीख निर्धारित की गयी है। मंगलवार को अदालत ने इस मामले पर अंतिम सुनवाई की थी। बचाव पक्ष की ओर से अन्य अदालतों के निर्णय की प्रति अदालत में दाखिल की गई। दोनों पक्षों की ओर से बहस पहले ही पूरी कर ली गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने फैसले के लिए गुरुवार की तिथि निर्धारित की थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mamta government action partha chatterjee: ईडी के बाद अब ममता सरकार ने पार्थ चटर्जी पर की बड़ी कार्यवाही, उठाया यह कदम

इस मामले के दोनों आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा घटना के बाद से ही न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। जिन्हें अदालत ने दोषी करार दे दिया है। ये दोनों आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ 2 फरवरी 2022 को अदालत में आरोप का गठन किया गया था और 7 मार्च 2022 को इस मामले में पहले गवाह की गवाही हुई थी।

3 माह के अंदर ही अदालत ने कुल 58 गवाहों का बयान पूरा कर लिया। सीबीआई की ओर से क्राइम ब्रांच के विशेष अभियोजक अमित जिंदल और बचाव पक्ष की ओर से डालसा के अधिवक्ता कुमार विमलेंदु ने अदालत में मुकदमे की पैरवी की।

Hindi banner 02