cyber accused dhanbad

Cyber ​​criminals arrested: गुजरात पुलिस ने धनबाद से तीन साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

Cyber ​​criminals arrested: गोविंदपुर डीएसपी अमर पांडे ने बताया कि गुजरात पुलिस बैंक खाते के जरिए धनबाद पहुंची।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 01 दिसंबर:
Cyber ​​criminals arrested: बुधवार को गुजरात के पाटन जिला के क्राइम ब्रांच की टीम ने निरसा पुलिस के सहयोग से गोविदपुर थाना अंतर्गत बागसुमा निवासी साइबर अपराधी राहुल दास को मोबाइल लोकेशन के आधार पर निरसा सिनेमा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही धनबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत दामोदरपुर से दो सगे भाई संजय रविदास और राजू रविदास को भी गिरफ्तार किया है।

Cyber ​​criminals arrested: इन तीन साइबर ठगों ने गुजरात के पाटन जिले के एक व्यवसायी के बैंक खाते से लाखों रुपये निकाल लिए हैं। अपराधियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए गुजरात पुलिस ने तीनों को धनबाद कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गुजरात ले जाने की अनुमति दे दी। संजय, राजू और राहुल रविदास पहले भी साइबर क्राइम के अपराध में जेल जा चुके हैं। उस वक्त टुंडी और जामताड़ा से भी कुछ अपराधी इनकी निशानदेही पर पकड़े गए थे।

ये लोगों को फोन कर ओटीपी मंगाकर उनके खाते से निकासी कर लेते हैं। अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि सभी अपराधी गुजरात, महाराष्ट्र कोलकाता, दिल्ली जैसे जगह पर ही फोन कर ठगी करते हैं। गोविंदपुर डीएसपी अमर पांडे ने बताया कि गुजरात पुलिस बैंक खाते के जरिए धनबाद पहुंची। अपराधियों ने ठगी करके अपने ही पिता सुरेश रविदास के खाते में पैसे मंगा लिए थे। पुलिस ने जब अपराधियों के पिता को दबोचा तो उसने बताया कि वह कुछ भी नहीं जानता है, उनके बेटों ने पैसे मंगाया है। इसके बाद पुलिस ने दोनों भाई को पकड़ लिया और उनके निशानदेही पर तीसरा राहुल दास भी पकड़ा गया।

गुजरात पुलिस अपराधियों को गुजरात ले जाने की तैयारी में जुटी हुई है। स्थानीय पुलिस उनका सहयोग कर रही हैै।

क्या आपने यह पढ़ा…ADI Cancel trains: अहमदाबाद-पुरी व पुरी-गांधीधाम एक्सप्रेस ट्रेनें निरस्त रहेगी

Whatsapp Join Banner Eng