Creativity Enrichment Camp 1

Creativity Enrichment Camp: हिंदी विश्‍वविद्यालय में सर्जनशीलता संवर्धन शिविर का आयोजन

Creativity Enrichment Camp: शिविर में 60 से अधिक बच्‍चे सहभागिता कर रहे हैं

वर्धा, 16 जून: Creativity Enrichment Camp: महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय में 8 से 14 वर्ष तक की आयु के बच्‍चों के लिए 5 से 20 जून तक सर्जनशीलता संवर्धन शिविर का आयोजन किया गया है। दो सत्रों में आयोजित शिविर में बच्चों को पहले सत्र में योग और एरोबिक सिखाया जा रहा है तो दूसरे सत्र में कथ्थक नृत्य और गायन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल की संकल्पना के तहत आयोजित शिविर में डाॅ. नीतू सिंह विभिन्न प्रकार के योग सिखा रही है वही सुनीता तडस और शाश्वत धुर्वे एरोबिक सिखा रहे है। इसके लिए प्रीति खोडे, शोधार्थी अमित कुमार, रत्ना और कर्मी प्रवीण खवसी सहयोग दे रहे हैं।

शिविर में शामिल बच्चों को कथ्थक नृत्य का प्रशिक्षण डॉ. मंजरी बख्शी दे रही है तो प्रदर्शनकारी कला विभाग के डॉ. तेजस्वी एच. आर. गायन के गुर सिखा रहे हैं। तबले पर जीवन बांगडे साथ दे रहे हैं।

शिविर में 60 से अधिक बच्‍चे सहभागिता कर रहे हैं। दर्शन एवं संस्‍कृति विभाग के अध्‍यक्ष डॉ. जयंत उपाध्‍याय शिविर के समन्वयक हैं। शिविर के सफल संचालन के लिए पवन कुमार, आरती गुडधे, अरविंद कुमार, रवि वानखेडे, प्रवीण शेलके आदि भूमिका निभा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Level crossing awareness week: वडोदरा मंडल द्वारा समपार फाटक जागरूकता सप्ताह का आयोजन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें